Samrat Mixture
Breaking News

शाहपुरा में आजादी के अमृत महोत्सव तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन

अमृत महोत्सव प्रदर्शनी शाहपुरा में जन जन के लिए उपयोगी साबित होगी-सांसद बहेडिया

स्मार्ट हलचल।मूलचन्द पेसवानी

शाहपुरा। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बॉयज बोर्डिंग हाउस शाहपुरा के परिसर में तीन दिवसीय प्रदर्शनी का समारोह पूर्वक उद्घाटन सासंद सुभाष बहेडिया ने फीता काट कर किया।

तीन दिवसीय प्रदर्शनी के उद्घाटन मौके पर शाहपुरा नगर पालिका के अध्यक्ष रघुनंदन सोनी एवं उपखंड अधिकारी शिल्पा सिंह मौजूद रहे।

प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए सांसद बहेरिया ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देशभर के विभिन्न स्थानों पर इस प्रकार के आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में हो रहे हैं शाहपुरा में आजादी आंदोलन के क्रांतिकारी बाहर बंधुओं का जिक्र करते हुए सांसद ने कहा कि यह प्रदर्शनी जन जन के लिए उपयोगी है आजादी के आंदोलन से जुड़े विभिन्न प्रसंगों के अलावा केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में भी यहां जानकारी दी जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि केंद्र सरकार की योजना के तहत यह प्रदर्शनी शाहपुरा नगर व ग्रामीण क्षेत्र के जन जन के लिए उपयोगी साबित होगी विद्यार्थी सरकारी कार्मिक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण इसका समुचित तरीके से लाभ लें उन्होंने कहा कि तीन दिवसीय आयोजन में नगरपालिका की ओर से हर संभव सहयोग किया जाएगा।

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य एडवोकेट शिवराज कुमावत पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैया लाल धाकड़ भाजपा अजा मोर्चा के जिला मंत्री एडवोकेट अविनाश जीनगर भाजपा किसान मोर्चा के जिला मंत्री सांवर लाल गुर्जर भाजपा युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष अरविंद सेन पार्षद मोहन गुर्जर पार्षद स्वराज सिंह शेखावत नायब तहसीलदार रामलाल मीणा अतिरिक्त विकास अधिकारी महबूब स्वच्छता प्रकोष्ठ प्रभारी ईश्वर गुर्जर शाहपुरा के ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ महावीर शर्मा गर्ल्स स्कूल की प्रधानाचार्य रीता धोबी बॉयज स्कूल के प्रधानाचार्य कमलेश मीणा सहित अन्य शिक्षण संस्थाओं के संस्था प्रधान व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो उदयपुर के सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने बताया कि प्रदर्शनी के द्वारा आयोजित सत्रों में अट्ठारह सौ सत्तावन से लेकर 1947 के इतिहास से जुड़े पहलुओं, स्वच्छ भारत मिशन 2.0, एकल प्लास्टिक के उपयोग के दुष्परिणाम एवं रोकथाम के उपाय, एक भारत श्रेष्ठ भारत तथा कोविड टीकाकरण अभियान के बारे मे वक्ताओं के द्वारा जानकारी दी जाएगी।

सहायक निदेशक रामेश्वर लाल मीणा ने बताया कि प्रदर्शनी का समय सुबह 10ः00 से सांय 5ः00 बजे तक रहेगा एवं प्रदर्शनी में प्रवेश निशुल्क रहेगा। प्रदर्शनी के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं अनेक मनोरंजक एवं ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएगी। प्रतियोगिताओं के विजेताओं को हाथों हाथ पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। प्रदर्शनी में शाहपुरा स्थित सरकारी एवं निजी विद्यालयों, महाविद्यालय तथा बीएड कॉलेज के छात्र-छात्राएं एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता ,आशा सहयोगिनी, सहायिका तथा शाहपुरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारी तथा नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्ड के स्वच्छता कर्मी सहित स्थानीय नागरिक प्रदर्शनी का अवलोकन कर आजादी से जुड़े पहलुओं के बारे में जानकारी हासिल करेंगे।

Related posts

Samrat Mixture