Samrat Mixture
Breaking News

Oneplus का जलवा, बना भारत का नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

Oneplus का जलवा, बना भारत का नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंडOneplus का जलवा, बना भारत का नंबर वन प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड

नई दिल्ली।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oneplus भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार सेग्मेंट की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है। काउंटरपॉइंट एनालिसिस की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2020 की दूसरी तिमाही में प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में वनप्लस की हिस्सेदारी 29.3 प्रतिशत रही है। कंपनी के नंबर एक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड बनाने के पीछे वनप्लस के हाल ही में आए Oneplus 8 सीरीज का सबसे महत्वपूर्ण रोल रहा है। अप्रैल 2020 में लॉन्च किए गए इस फोन भारतीय बाजार में शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट के अनुसार Q2 2020 में कुल शिपमेंट में 4% हिस्सेदारी प्रीमियम सेग्मेंट की रही है। इतना ही नहीं, दूसरी तिमाही में कंपनी का वनप्लस 8 डिवाइस प्रीमियम सेग्मेंट का नंबर एक स्मार्टफोन रहा है। बाजार में इसकी 19 फीसदी हिस्सेदारी रही। इसी प्रकार वनप्लस 8 प्रो डिवाइस अल्ट्रा-प्रीमियम सेग्मेंट में तीसरे नंबर का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहा है। बता दें कि ये दोनों ही स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी के साथ आते हैं।

NBT

Oneplus 8

जून में भारत आए 2,225 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, तीन साल में सबसे ज्यादा

काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिसर्च एनालिस्ट शिल्पी जैन ने कहा, ‘वनप्लस 8 सीरीज 5जी के जरिए कंपनी ने 7 सीरीज की तरह प्रीमियम फ्लैगशिप इमेज को बरकरार रखा है। इनमें कंपनी ने सॉलिड बिल्ट व डिजाइन, बड़ी बैटरी, हाई रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले और शानदार ऐंड्रॉयड यूजर इंटरफेस दिया था। पिछली सीरीज के मुकाबले कंपनी ने इस बार कीमत ज्यादा रखी थी, हालांकि कंपनी को स्ट्रॉन्ग कम्यूनिटी बेस और लॉयल कस्टमर्स का फायदा मिला है।’

Jio का कमाल, 3 महीने में बनाए करीब 1 करोड़ नए ग्राहक

क्या है वनप्लस 8 की खासियत

इस स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले बेस वेरियंट की कीमत 41,999 रुपये है। स्मार्टफोन में 6.55 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90Hz का है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मिलता है। फोन में 48MP + 16MP + 2MP का ट्रिपल रियर कैमरा, 16MP का फ्रंट कैमरा और 4300mAh की बैटरी मिलती है।

और वेरिएंट

समरी
परफॉर्मेंसSnapdragon 865
स्टोरेज128 GB
कैमरा48+48+8+5 MP
बैटरी4510 mAh
डिस्प्ले6.78″ (17.22 cm)
रैम8 GB

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture