Samrat Mixture
Breaking News

संजय मांजरेकर ने किया अनुरोध दोबारा कॉमेंट्री पैनल में ले लो

Edited By Bharat Malhotra | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

मांजरेकर ने किया बीसीसीआई से अनुरोधमांजरेकर ने किया बीसीसीआई से अनुरोध

गौरव गुप्ता, मुंबई

क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से उन्हें आईपीएल (IPL) के लिए कॉमेंटरी पैनल (BCCI Commentary Panel) में शामिल करने का अनुरोध किया है। मांजरेकर को इस साल मार्च में भारत-साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) सीरीज से पहले अपने कॉमेंटरी पैनल से हटा दिया था। यह सीरीज हालांकि कोविड-19 (Covid-19) के कारण नहीं हो पाई थी। अब मांजरेकर चाहते हैं कि उन्हें 19 सितंबर से 8 नवबंर के बीच होने वाले आईपीएल के लिए दोबारा कॉमेंटरी पैनल में शामिल किया जाए।

बोर्ड को लिखे एक मेल (जिसकी कॉपी हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया के पास है) में मुंबई रणजी टीम के पूर्व कप्तान ने बोर्ड को आश्वासन दिया है कि वह बीसीसीआई द्वारा जारी गाइडलाइंस पर टिके रहेंगे। इस बाबत बोर्ड को मांजरेकर की ओर से यह दूसरा ईमेल भेजा गया है।

मांजरेकर ने लिखा है, ‘बीसीसीआई के आदरणीय सदस्यों, आशा है आप सभी ठीक होंगे। आपको पहले भी मेरी ओर से वह ईमेल मिला होगा जिसमें मैंने कॉमेंटेटर के रूप में अपनी भूमिका के बारे में बताया था। अब जब आईपीएल की तारीखों का ऐलान हो चुका है तो बीसीसीआई.टीवी जल्द ही अपने कॉमेंटरी पैनल का चयन करना। आपके द्वारा तय किए गए गाइडलाइंस के तहत काम करने में मुझे बहुत खुशी होगी। आखिरकार हम आपके प्रॉडक्शन के तहत ही तो काम कर रहे हैं। पिछली बार शायद इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह स्पष्टता नहीं थी। धन्यवाद, सादर।’

इस मुद्दे पर हमने संजय मांजरेकर से बात करने की कोशिश की लेकिन वह उपलब्ध नहीं थे।

इसे भी पढ़ें- जडेजा ने मांजरेकर को दिया जवाब- आपसे दोगुने मैच खेला हूं, लोगों का सम्मान करना सीखें

सूत्रों के मुताबिक, पिछले साल वर्ल्ड कप (World Cup) के दौरान मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर कोई टिप्पणी की थी जिसके बाद टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने बीसीसीआई को इसकी शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद मांजरेकर को कॉमेंट्री पैनल से हटाया गया।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘हम इस बात को अब यहीं खत्म करते हैं और मांजरेकर को माफ कर देते हैं। उन्होंने जडेजा पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है और संबंधित खिलाड़ी से ही मसले को सुलझा लिया है। उन्होंने वादा किया है कि वह टीवी कॉमेंटेटरों के लिए तय ‘नियम-कायदों’ का पालन करेंगे। आखिरकार, वह एक अच्छे कॉमेंटेटर हैं और उन्हें क्रिकेट की बहुत गहरी समझ है।’ इस बात पर आखिरी फैसला बोर्ड अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे।

गावसकर कॉमेंट्री के लिए यूएई जाएंगे

इस बीच महान बल्लेबाज सुनील गावसकर टीवी कॉमेंटेटर की अपनी भूमिका निभाने के लिए यूएई जाएंगे। इससे पहले, यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि 71 साल के हो चुके गावसकर ब्रॉडकास्टर से मुंबई से ही ‘वर्चुअल कॉमेंटरी’ के लिए कह सकते हैं।

Source link

Samrat Mixture