Samrat Mixture
Breaking News

Jio Phone 5 पर चल रहा है काम, 500 रुपये से कम में हो सकता है लॉन्च

NBT

नई दिल्ली

रिलायंस जियो ने 1 हजार रुपये से कम में 4जी एलटीई फोन लॉन्च कर धूम मचा दी थी। मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली जियो ने इसके बाद जियो फोन 2 को अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर लॉन्च किया। जियो फोन 2 लॉन्च होने के बाद भी सबसे पहले लॉन्च हुआ जियो फोन बिक रहा है। फिलहाल जियो फोन 699 रुपये में खरीदा जा सकता है। अब ऐसा लगता है कि रिलायंस जियो एक ज्यादा सस्ते हैंडसेट को उतारने की योजना बना रही है। जियो फोन के सस्ते वेरियंट के तौर पर जल्द JioPhone 5 को लॉन्च किया जा सकता है।
91Mobiles की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि जियो फोन 5 पर काम चल रहा है। नया जियो फोन भी एक फीचर फोन ही होगा। खबरों के मुताबिक, जियो फोन 5 ओरिजिनल जियो फोन का एक लाइट वर्ज़न होगा। इसका मतलब है कि इसे जियो फोन की मौजूदा कीमत से कम दाम में बेचा जाएगा।

मेक इन इंडिया ऐंड्रॉयड टीवी, दाम 10,999 रुपये से शुरू

जी हां, अगर लीक्स की मानें तो जियो फोन 5 को 399 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यानी यह अब तक बाजार में आने वाला यह सबसे सस्ता फोन बन जाएगा। जियो के अब तक के रिकॉर्ड को देखें तो आने वाले फीचर फोन में 4जी एलटीई कनेक्टिविटी होने की उम्मीद है।

JioPhone 5: संभावित फीचर्स

4जी एलटीई के साथ ही जियो फोन 5 में KaiOS प्लैटफॉर्म दिया जा सकता है। इसका मतलब है कि इसमें इंटरनेट ब्राउजर के साथ कुछ ऐप्स पहले से इंस्टॉल आएंगे। उम्मीद है कि फोन में वॉट्सऐप, गूगल, फेसबुक जैसे ऐप्स प्री-लोडेड आएंगे।

रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि जियो फोन 5 से जियो के सभी नंबर्स पर मुफ्त कॉल होगी। हालांकि, इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए अलग से रिचार्ज पैक लेना होगा। जियो फोन के लिए मौजूद प्लान्स को ही जियो फोन 5 या JioPhone Lite यूजर्स के लिए पेश किया जा सकता है। जियो नए जियो फोन के लिए कुछ नए किफायती प्लान भी लॉन्च कर सकती है।

इंतजार खत्म! आ गया 5 कैमरे और 6000mAh बैटरी वाला धमाकेदार सैमसंग गैलेक्सी एम31एस

दाम कम रखने के लिए फोन में हार्डवेयर से समझौता किया जाएगा। फोन में ओरिजिनल जियो फोन की तरह ही छोटी सी एलसीडी डिस्प्ले और कीपैड दिया जा सकता है। खबरों के मुताबिक, जियो फोन लाइट में वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी नहीं दिए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा कीमत कम रखने के लिए कैमरे भी नहीं होने की खबरें हैं। लिमिटेड स्टोरेज के चलते नए ऐप्स भी फोन में डाउनलोड नहीं किए जा सकेंगे।

WhatsApp मेसेज अपने आप हो जाएगा डिलीट, जल्द आ रहा नया फीचर

JioPhone 5 की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, जियो इस साल या फिर अगले साल आने वाले जियो स्मार्टफोन के साथ नए जियो फोन वेरियंट को लॉन्च कर सकती है। जियो ने हाल ही में ऐलान किया है कि कंपनी की योजना टचस्क्रीन और ऐंड्रॉयड ओएस के साथ किफायती 4जी स्मार्टफोन लाने की है।

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture