Samrat Mixture
Breaking News

सुशांत मामले में ईडी का दखल, बिहार पुलिस से मांगी एफआईआर की कॉपी

सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्तीसुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती

बॉलिवुड ऐक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बिहार पुलिस से ऐक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में संभावित मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से जांच करने के लिए कॉपी मांगी गई है। इस संदर्भ में बिहार पुलिस को लेटर लिखा है। ईडी धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत संभावित जांच पर गौर कर रही है।

बिहार पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया केस

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे को कथित रूप से आत्यहत्या के लिए उकसाने के आरोपों में रिया चक्रवर्ती और उनके परिजनों और छह अन्य लोगों के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज कराई थी। बिहार पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओ 341, 342, 380, 406, 420 और 306 के तहत केस दर्ज किया था।

सुशांत के पिता का रिया पर ये आरोप

सुशांत के पिता का आरोप है कि रिया ने अपने करियर को बढ़ाने के मकसद से मई, 2019 में सुशांत के साथ दोस्ती बढ़ाई थी। वहीं अधिकारियों का कहना है कि ईडी सुशांत की रकम और उनके बैंक खातों के कथित दुरुपयोग के आरोपों की जांच करना चाहती है। ऐजंसी इस बात की भी जांच करेगी कि क्या किसी ने सुशांत के पैसों का इस्तेमाल ब्लैक मनी को वाइट में बदलने में किया और अवैध संपत्तियां बनाईं।

मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को भी कुर्क कर सकता है। अधिकारियों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय के पास पीएमएलए के तहत आरोपियों को गिरफ्तार करने का भी अधिकार है। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस पहले ही जांच कर रही है।

Source link

Samrat Mixture