Samrat Mixture
Breaking News

कोविड- 19: शुक्रवार से ब्रिटेन के फुटबॉल स्टेडियमों में होगी दर्शकों की एंट्री

NBT

बेलफास्ट

ब्रिटेन में काविड-19 (Covid- 19) महामारी के कारण चार महीने पहले लागू लॉकडाउन (Lockdown) के बाद फुटबॉल के प्रशंसकों को शुक्रवार को पहली बार स्टेडियम आने का मौका मिलेगा। यहां के विंडसर पार्क में बल्लीमेना यूनाइटेड और ग्लेंटोरन के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले आयरिश कप के फाइनल में 500 दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी।

स्टेडियम की क्षमता हालांकि 18,500 दर्शकों की हैं। आयरिश एफए के मुख्य कार्यकारी पैट्रिक नीलसन ने एपी से कहा, ‘हम खेलों में दर्शकों को वापस लाने की शुरुआत कर रहे है। स्थल संचालक के रूप में यह सुनिश्चित करना हमारे ऊपर है कि सब कुछ सुरक्षित तरीके से किया जाए। हमें लगता हैं कि इसकी शुरूआत करने के लिए यह एक अच्छी संख्या है।’

तजाकिस्तान में चला सुपर कप

ब्रिटिश सरकार की योजना अक्टूबर से दर्शकों की मौजूदगी में फुटबॉल और दूसरे खेलों के आयोजन को मंजूरी देना है। पिछले सप्ताह स्थानीय क्रिकेट और घुडदौड़ में सीमित संख्या में दर्शकों को आने की अनुमति मिली थी।

बिना मास्क खिंचवाई तस्वीर

  • बिना मास्क खिंचवाई तस्वीर

    इस क्रम में बोरूसिया डॉर्टमंड फुटबॉल क्लब के जैडोन सैंचो और मैनुएल अकांजी ने बिना मास्क और पीपीई किट पहने अपने घर पर हेयर कट कराया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, क्लब ने ऐसा करने पर दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है।

  • तस्वीर हुई थी वायरल

    दरअसल, जर्मन अखबार बिल्ड ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कुछ खिलाड़ी मास्क लगाए बिना घर पर एक बार्बर से बाल कटवाते समय फेस मास्क नहीं लगाए थे। तस्वीरें वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने इस पर विरोध जताया था।

  • पहले किया था बचाव

    हालांकि, इससे पहले डोर्टमंड ने खिलाड़ियों का बचाव किया था। क्लब के खेल निदेशक माइकल जोर्क ने कहा कि खिलाड़ियों ने उनसे कहा है कि सिर्फ तस्वीर खिंचवाते समय उन्होंने मास्क हटाया था। जैडोन सैंचो ने ट्वीट करते हुए इसे जोक करार दिया था। हालांकि, विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपने ट्वीट को हटा लिया।

खेल और देश-दुनिया की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Source link

Samrat Mixture