Samrat Mixture
Breaking News

अफगानिस्तानः कार बम धमाके में 8 की मौत, 30 घायल

काबुल
अफगानिस्तान में गुरुवार को हुए एक कार बम धमाके में करीब 8 लोगों की मारे जाने की खबर है। इस हादसे में 30 लोग घायल भी हुए हैं। बम धमाके की यह घटना अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में घटित हुई है। हालांकि अभी तक किसी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के लोगार प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम शहर में बम विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘आतंकवादियों ने पुल-ए-आलम शहर में एक कार में बम विस्फोट किया, जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य लोग घायल हो गए।’

सुरक्षा चौकी पर जांच के लिए रुके थे कार सवार
अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियन ने कहा कि हमले में मारे गए अधिकतर लोग आम नागरिक थे। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि जान गंवाने वाले कार सवार वह लोग थे, जिन्हें सुरक्षा चौकी पर जांच के लिए रोका गया था। वहीं, जिस अस्पताल में घायलों को ले जाया गया, वहां मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि बम हमले के घायलों में कई बच्चे भी हैं। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने से तत्काल इंकार किया।

तालिबान ने कही है युद्धविराम की बात
गौरतलब है कि 28 जुलाई को तालिबान ने कहा था कि वे ईद-अल-अजहा जो कि मुसलमानों के सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, के दौरान अफगानिस्तान में तीन दिवसीय युद्धविराम का पालन करेंगे। यह त्योहार शुक्रवार से शुरू होगा और 3 अगस्त को समाप्त होगा।

(देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए और पाते रहें हर जरूरी अपडेट)

Source link

Samrat Mixture