Samrat Mixture
Breaking News

Corona death toll: अमेरिका में कोरोना से मौतों की संख्या 1.5 लाख के पार हुई

Edited By Ashish Kumar | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT
हाइलाइट्स

  • कोरोना से अमेरिका में मरने वालों की संख्या 1.5 लाख के पार
  • अबतक अमेरिका में कोरोना के 45 लाख से ज्यादा मामले सामने आए
  • सबसे ज्यादा मौतों को मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर

वाशिंगटन डीसी

कोरोना का कहर पूरी दुनिया में थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका कोरोना के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में पहले नंबर पर है। अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, यहां कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1.5 लाख के पार कर गई है।

वर्ल्डोमीटर के डेटा के मुताबिक भी अमेरिका में कोरोना से मौतों की आंकड़ा 1.5 लाख के पार हो गया है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, अमेरिका में अभी तक कोरोना के 45 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 1,53,447 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे के दौरान अमेरिका में करीब 1156 लोगों की कोरोना से मौत हुई है और 50 हजार से ज्यादा केस सामने आए हैं।

पढ़ें- दुनिया के सबसे बड़े ट्रायल से गुजरेंगी ये 4 कोरोना वैक्सीन

सबसे ज्यादा मौतों के मामले में ब्राजील दूसरे नंबर पर

कोरोना से सबसे प्रभावित देशों की सूची में दूसरा नाम ब्राजील का है। यहां अबतक कोरोना के 25 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और करीब 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में ब्राजील में कोरोना से करीब 1500 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना से लड़ने वाली 21 दवाओं की पहचान

वैज्ञानिकों ने 21 ऐसी दवाओं की खोज की है, जिनका इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ किया जा सकता है। इमें कुष्ठ रोग की दवा से लेकर कैंसर के उपचार में प्रयोग की जाने वाली दवा तक शामिल है। इनमें से 13 दवाएं अपने ट्रायल के दौरान कोरोना के मरीजों पर सफल साबित हुई हैं।

Source link

Samrat Mixture