Samrat Mixture
Breaking News

हरित ईंधन के लिये अनुप्रयोग प्रौद्योगिकी विकसित करने को लेकर प्राज इंडस्ट्रीज, एआरएआई ने किया गठजोड़

मुंबई, 29 जुलाई (भाषा) प्राज इंडस्ट्रीज और ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसएिशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) ने बुधवार को उद्योग और परिवहन में अत्याधुनिक जैव-ईंधन के उपयोग को लेकर संयुक्त रूप से अनुप्रयोग प्रौद्योगिकी के विकास के लिये सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किये। संयुक्त बयान के अनुसार वाहन क्षेत्र के लिये जैव-ईंधन के विकास का कार्बन उत्सर्जन और वाहनों के पेट्रोलियम ईंधन के उत्सर्जन से होने वाले नुकसान में कमी के जरिये पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। जैव-ईंधन कृषि अवशेष, शीरा जैसे जैव आधारित कच्चे माल से व्युत्पन्न होता है। इस गठजोड़ के जरिये प्राज इंडस्ट्रीज और एआरएआई संयुक्त रूप से प्रौद्योगिकी

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

NBT

मुंबई, 29 जुलाई (भाषा) प्राज इंडस्ट्रीज और ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसएिशन ऑफ इंडिया (एआरएआई) ने बुधवार को उद्योग और परिवहन में अत्याधुनिक जैव-ईंधन के उपयोग को लेकर संयुक्त रूप से अनुप्रयोग प्रौद्योगिकी के विकास के लिये सहमति पत्र (एमओयू) पर दस्तखत किये। संयुक्त बयान के अनुसार वाहन क्षेत्र के लिये जैव-ईंधन के विकास का कार्बन उत्सर्जन और वाहनों के पेट्रोलियम ईंधन के उत्सर्जन से होने वाले नुकसान में कमी के जरिये पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। जैव-ईंधन कृषि अवशेष, शीरा जैसे जैव आधारित कच्चे माल से व्युत्पन्न होता है। इस गठजोड़ के जरिये प्राज इंडस्ट्रीज और एआरएआई संयुक्त रूप से प्रौद्योगिकी समाधान तैयार करेगा ताकि परिवहन समेत विभिन्न क्षेत्रों में जैव-ईंधन के उपयोग को बढ़ावा मिल सके।

Web Title praj industries ties up with arai to develop application technology for green fuel(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

Source link

Samrat Mixture