Samrat Mixture
Breaking News

रिया चक्रवर्ती के पिता के फ्लैट पर रजिस्‍टर्ड थीं सुशांत सिंह राजपूत की कंपनियां, उठ रहे सवाल

Edited By Konark Rataan | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

Rhea Chakraborty And Sushant Singh RajputRhea Chakraborty And Sushant Singh Rajput

अविनाश पाण्‍डेय, मुंबई

बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच की जा रही है और इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। दिवंगत ऐक्‍टर के पिता ने पटना में सुशांत की खास दोस्‍त रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि सुशांत के साथ रिया ने साजिश की, उसके पैसों पर कब्‍जा किया और यही नहीं, उन्‍होंने उनके बेटे को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया।

इस बीच यह भी जानकारी सामने आई कि सुशांत की एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने बिहार पुलिस को बताया कि रिया से सुशांत काफी ज्‍यादा परेशान थे। ऐसे में अब लोगों में रिया को लेकर शक गहरा रहा है। इस बीच मामले को लेकर जो नया अपडेट सामने आया है, उससे भी रिया और उनकी फैमिली संदेह के घेरे में हैं।

दो कंपनियों के डायरेक्‍टर थे सुशांत

दरअसल, सुशांत दो कंपनियों Vividrage RhealityX Pvt Ltd और Front India for World Foundation के डायरेक्‍टर थे। दोनों ही कंपनियां नवी मुंबई के उलवा में स्थित हैं। दोनों कंपनियां उल्‍वा स्थित बिल्‍डिंग ‘साई फॉर्च्‍यून’ के फ्लैट नंबर 503 पर रजिस्‍टर्ड हैं।

रिया के पिता के नाम पर फ्लैट

यह फ्लैट रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर है। न ही रिया और न ही उनके परिवार से जुड़ा कोई सदस्‍य इस फ्लैट पर आया और न ही खुद सुशांत यहां पर आए। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि फिर कंपनियां इस फ्लैट पर क्‍यों रजिस्‍टर्ड थीं? इसके अलावा सवाल यह भी है कि यह फ्लैट रिया के पिता के नाम पर क्‍यों है?

रिया ने कंपनी के नाम में जुड़वाया अपना नाम

रिपोर्ट्स की मानें तो पहली कंपनी यानी Vividrage RhealityX Pvt Ltd को लेकर रिया इतनी एक्‍साइटेड थीं कि उन्‍होंने इसके नाम में अपना नाम जुड़वाया। बता दें, सुशांत के पिता ने बेटे के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी का भी आरोप लगाया है। ऐसे में अब सवाल यह भी है कि क्‍या ये रकम इन्हीं कंपनियों के जरिए रिया और शोविक तक पहुंची? अब पुलिस इस ऐंगल से भी मामले की जांच कर सकती है।

‘मुझे सिखाया है कि जिंदगी कैसे जीना है’

  • 'मुझे सिखाया है कि जिंदगी कैसे जीना है'

    शौविक ने सुशांत के लिए अपने इस पोस्ट की शुरुआत कुछ इस तरह से की है, जिसमें लिखा है, ‘मैं अब भी यकीन नहीं कर पा रहा हूं कि आप हमारे बीच नहीं रहे। छोटी-छोटी बातों पर मुस्कुराना, खुलकर ऐसे हंसना जैसे कल मौका ही नहीं मिलेगा। तुमने हमेशा प्यार में भरोसा किया और दूसरों को भी उतना ही प्यार दिया…जबकि आपकी जिंदगी में खुद एक जंग सी चल रही थी। आपने अपने नजरिए से मुझे सिखाया है कि जिंदगी कैसे जीना है, मेरी लाइफ में आपका नजरिया है, दुनिया को बदलने वाला आपका दृष्टिकोण।

  • 'इस सितारे को देखने के लिए टेलिस्कोप की जरूरत नहीं'

    उन्होंने लिखा, ‘मुझे नहीं लगता कि कुछ भी लिखकर मैं हमारी बॉन्डिंग को बता सकता हूं। मेरे भाई, मैंने आपको देखा है और अब मैं जब आसमान की तरफ देखता हूं और आपको पाता हूं, लेकिन पता है क्या? मुझे सबसे बड़े और चमकते हुए इस सितारे को देखने के लिए टेलिस्कोप की जरूरत नहीं।’

  • 'आपने हमेशा मुझपर भरोसा किया'

    शौविक ने लिखा है, ‘आपने हमेशा मुझपर भरोसा किया और मेरा यकीन ये कहता है कि आप बेहतर जगह पर हो। मेरा बहुत बड़ा हिस्सा इस तथ्य के साथ तर्क करने में सक्षम नहीं कि आप अब यहां नहीं हैं। जितने लोगों से मिला उनमें से सबसे विनम्र।’

  • 'आपने गैलैक्सी और ब्लैक होल के बारे में सबकुछ जान लिया होगा'

    उन्होंने सुशांत को अपनी जिंदगी का उत्प्रेरक बताया है। उन्होंने कहा- बस काश कि मैं न्यूटन के लॉ बदल पाता और आपको यहां वापस ला पाता। मुझे पूरा विश्वास है, अभी तक आपने गैलैक्सी और ब्लैक होल के बारे में सबकुछ जान लिया होगा।’

  • 'हमेशा मेरे दिल में आपके लिए प्यार भरा रहेगा'

    उन्होंने लिखा, ‘आपके लिए मेरा प्यार हमेशा दिल में भरा रहेगा। वो शख्स जिसके पास सबसे बड़ा दिल और सबसे मजबूत आत्मा थी। आपको सुकून मिले मेरे भाई। जय शिव शम्भू।’

  • रिया चक्रवर्ती ने भी की है सीबीआई जांच की मांग

    बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पुलिस लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है और उनके फैन्स से लेकर कई सिलेब्रिटीज तक उनके लिए सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, जिनमें रिया चक्रवर्ती भी शामिल हैं।

  • सुशांत की बनाई कंपनी में शौविक थे डायरेक्टर के पद पर

    पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में रिया ने सुशांत के द्वारा बनाई गई कंपनी में अपने फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस की जानकारी नहीं दी थी। कहा गया था कि सुशांत की बनाई 3 कंपनियों में से 2 में रिया खुद डायरेक्टर की पोस्ट पर थीं जबकि एक कंपनी में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती डायरेक्टर के पद पर थे। इस कंपनी का नाम VIVIDRAGE RHEALITYX PRIVATE LIMITED है। सूत्रों के अनुसार इन कंपनियों में सुशांत ने अपने जीवनभर की कमाई का एक बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट के तौर पर लगा दिया था जबकि रिया चक्रवर्ती के इन कम्पनियों में निवेश की गई रकम के बारे में संदेह बना हुआ है।NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Source link

Samrat Mixture