Samrat Mixture
Breaking News

मलाइका अरोड़ा ने अपने काले घने बालों का सीक्रेट किया शेयर, इस घरेलु नुस्खे से रखती हैं बालों को स्वस्थ… देखें Video

मलाइका अरोड़ा ने अपने काले घने बालों का सीक्रेट किया शेयर, इस घरेलु नुस्खे से रखती हैं बालों को स्वस्थ... देखें Video

मलाइका (Malaika Arora) ने इंस्टाग्राम पर अपना सीक्रेट शेयर किया है.

नई दिल्ली:

हमारे बाल गर्मी-सर्दी, धूप, धूल मिट्टी और न जानें कितनी तरह की चीजों का सामना करते हैं और ऐसे में इनको स्वस्थ रखना और इनकी देखभाल करना बेहद जरूरी है. इसी बीच बॉलीवुड सेलिब्रिटी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने अपने खूबसूरत काले घने बालों का सीक्रेट फैन्स के साथ शेयर किया है. दरअसल, मलाइका अरोड़ा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक आईजीटीवी वीडियो में अपने खूबसूरत काले बालों का सीक्रेट फैन्स को बताया है. 

यह भी पढ़ें

अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में मलाइका (Malaika Arora) ने लिखा, ”हम सभी चमकदार लंबे बाल चाहते हैं लेकिन इसके बदले हम अपने बालों की उतनी देखभाल नहीं करते, जितनी हमें करनी चाहिए. कुछ महिलाओं के लिए बाल उनकी पहचान होते हैं और इस वजह से आपके बालों को भी वैसी ही देखभाल की जरूरत है, जैसी आपके शरीर के अन्य हिस्सों को.” मलाइका की इस बात से हम तो सहमत हैं क्योंकि हम अक्सर ही भूल जाते हैं कि हमारे बाल थोड़ी सी देखभाल से ही कितने अच्छे हो सकते हैं. 

दरअसल, मलाइका का यह सीक्रेट बहुत मुश्किल नहीं है. वह भी बहुत सी अन्य महिलाओं की तरह वीकेंड्स पर अपने बालों की चंपी करती हैं. हालांकि, वह इसके लिए कई सारे DIY तेलों का इस्तेमाल करती हैं. दरअसल, मलाइका अपने बालों की चंपी के लिए कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल, कैस्टर ऑयल, ऑलिव ऑयल, मेथी दाना और करी पत्तों का इस्तेमाल करती हैं. 

सबसे पहले एक ग्लास जार में सभी तेलों को मिला लें और अब मुट्ठी भर मेथी दाना और करी पत्तों को तेल में डालें. इसके बाद जार को बंद कर के कुछ दिनों के लिए रख दें. इससे तेल मेथी और करी पत्तों के न्यूट्रिएंट्स को एबजोर्ब कर लेगा. जब आपको तेल का इस्तेमाल करना हो तो एक कटोरी में जरूरत के अनुसार तेल लें और हल्का गर्म कर लें. अब इसे अपनी स्क्लैप पर लगाएं और चंपी करें. बालों में कम से कम 45 मिनट तक तेल लगा रहने दें और फिर शैंपू से बाल धो लें. हफ्ते में एक बार इस तेल से चंपी करें और कुछ हफ्तों में आपको नतीजा दिखने लगेगा. 

मलाइका ने फैन्स को यह भी बताया कि ये तेल इतना असरदार क्यों है. दरअसल नारियल का तेल, कैस्टर ऑयल और ऑलिव ऑयल बालों के लिए फायदेमंद होता है और ये सब जानते हैं. ये मिलकर आपकी स्कैल्प को अधिक मोइश्चराइजर देते हैं और रूट्स को मजबूत करते हैं. वहीं मेथी के बीज में अधिक मात्रा में प्रोटीन और निकोटिनिक एसिड होता है, जो बालों को गिरने और डैंडरफ से छुटकारा देता है. करी पत्तियों में अधिक मात्रा में बेटा कैरोटीन और प्रोटीन होता है जो हेयर फोसिल्स को मजबूत करते हैं और बालों के गिरने की समस्या को दूर करते हैं. 


Source link

Samrat Mixture