Samrat Mixture
Breaking News

भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्या बोले गंभीर

Edited By Bharat Malhotra | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

गंभीर ने कहा इस बार अलग होगा ऑस्ट्रेलिया दौरागंभीर ने कहा इस बार अलग होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

नई दिल्ली

भारतीय टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया था। भारत पहली एशियाई टीम बना था जिसने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की थी। कोहली की कप्तानी में भारत ने 2-1 से सीरीज में जीत दर्ज की थी।

इस बार हालांकि भारतीय टीम के लिए चुनौती को जानकार ज्यादा मुश्किल मानते हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी हो चुकी है। पिछली बार बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद ये खिलाड़ी टीम से बाहर थे। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि विराट कोहली इस दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हो रहे होंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड से बातचीत में गंभीर ने कहा, ‘चाहे यह पहला दौरा हो या फिर दूसरा, इस बार बेशक इस बार वॉर्नर और स्मिथ के आने के बाद चुनौती अलग होगी।’ पूर्व बल्लेबाज ने हालांकि भारतीय गेंदबाजी की भी तारीफ की और कहा कि यह किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है। गंभीर ने कहा, ‘भारत के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण है जो स्मिथ और वॉर्नर के होते हुए भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है लेकिन फिर भी इस बार भारतीय टीम के लिए हालात पिछली बार से अलग होंगे।’

गंभीर ने कहा कि तो इस बार अगर भारत को सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो कोहली को तो अच्छा प्रदर्शन करना ही होगा साथ ही गेंदबाजों को भी ज्यादा दम दिखाना होगा क्योंकि आखिर गेंदबाज ही आपको टेस्ट मैच जितवाते हैं।

Source link

Samrat Mixture