Samrat Mixture
Breaking News

परेशान नहीं करेंगे वॉट्सऐप नोटिफिकेशंस, हमेशा के लिए हो जाएगी छुट्टी

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

ढेरों वॉट्सऐप ग्रुप्स पर आने वाले नोटिफिकेशंस आपको परेशान करते हैं तो जल्द ही इनसे छुटकारा मिल सकता है। पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है और आने वाले दिनों में यूजर्स का एक्सपीरियंस और भी बेहतर होने वाला है। कई बार यूजर्स को न चाहते हुए भी ग्रुप्स का पार्ट बनना पड़ता है, ऐसे ग्रुप्स में फैमिली ग्रुप से लेकर कुछ ऑफिशल या दोस्तों के ग्रुप्स हो सकते हैं। ऐसे ग्रुप्स के नोटिफिकेशंस म्यूट करते वक्त अब ‘Always’ का विकल्प भी मिलने वाला है।

वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव और अपडेट्स पर नजर रखने वाले प्लैटफॉर्म WABetaInfo के मुताबिक, लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड वर्जन 2.20.197.3 में नया ‘mute always’ ऑप्शन दिखा है। रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि अब वॉट्सऐप ग्रुप नोटिफिकेशंस म्यूट करने पर यूजर्स को ‘One Year’ का ऑप्शन नहीं दिखेगा और इसकी जगह ‘Always’ लिखा दिख रहा है। ऐसे में जब तक यूजर्स खुद सेटिंग नहीं बदलते, वॉट्सऐप नोटिफिकेशंस म्यूट रखेगा।

पढ़ें: वॉट्सऐप पर जल्द मिलेंगे कई धांसू फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

ऐसे नहीं मिलेगा नोटिफिकेशन

पहले वॉट्सऐप यूजर्स किसी ग्रुप के नोटिफिकेशंस को इस सेटिंग की मदद से ज्यादा से ज्यादा एक साल तक म्यूट कर सकते थे। यह वक्त बीतने के बाद सेटिंग्स अपने आप फिर नॉर्मल हो जातीं। यह फीचर उन यूजर्स के लिए बेहद काम का हो सकता है, जो कई गैर-जरूरी ग्रुप्स में ऐड हैं लेकिन ग्रुप्स छोड़ने का विकल्प उनके पास नहीं है। यूजर्स कभी भी इन ग्रुप्स के चैट और मेसेजेस चेक कर सकते हैं और म्यूट होने पर हर मेसेज आते ही यूजर्स को उसका नोटिफिकेशन नहीं दिया जाता।

पढ़ें: 100 से ज्यादा लड़कियों के वॉट्सऐप अकाउंट हैक, ऐसे सेफ रखें चैट्स

सिर्फ बीटा यूजर्स को अपडेट

फिलहाल यह ऑप्शन वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में मिल रहा है और सभी यूजर्स को सेटिंग्स में नहीं दिखाई देगा। बीटा यूजर्स अपने ऐप को प्ले स्टोर पर अपडेट कर इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप साल 2020 में कई नए फीचर्स ऐप में ऐड करने वाला है। इनमें से एक और फीचर ‘मल्टी डिवाइस सपॉर्ट’ है, जिसकी मदद से एक ही नंबर से अलग-अलग डिवाइसेज में वॉट्सऐप अकाउंट ऐक्सेस किया जा सकेगा।

Source link

Samrat Mixture