Samrat Mixture
Breaking News

नवाज शरीफ का पाकिस्तान लौटने से इनकार, बोले- मुझे कोरोना संक्रमण का खतरा

Edited By Priyesh Mishra | पीटीआई | Updated:

नवाज शरीफनवाज शरीफ
हाइलाइट्स

  • नवाज शरीफ का पाकिस्तान लौटने से किया इनकार, लाहौर हाईकोर्ट को दी जानकारी
  • इलाज के लिए लंदन में हैं नवाज शरीफ, कई बीमारियों से हैं पीड़ित
  • भ्रष्टाचार के एक अन्य मामले में अभियुक्त हैं नवाज, कोर्ट में जारी है सुनवाई

लाहौर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर हाईकोर्ट को बताया है कि वह स्वदेश लौटने में असमर्थ है। शरीफ ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट को बताया कि उनके डॉक्टरों ने उन्हें कोरोना वायरस महामारी के कारण बाहर नहीं जाने को कहा है। शरीफ इस समय इलाज के लिए लंदन में है। नवाज शरीफ के ऊपर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं।

इलाज के लिए गए थे लंदन

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे 70 वर्षीय शरीफ इम्यून सिस्टम डिसॉर्डर से पीड़ित होने के बाद इलाज के लिए लंदन गये थे। लाहौर उच्च न्यायालय ने इलाज के लिए उन्हें विदेश जाने की चार सप्ताह की अनुमति दी थी और इसके बाद पिछले वर्ष नवम्बर में वह ब्रिटेन रवाना हो गये थे।

कई बीमारियों से पीड़ित हैं शरीफ

उन्होंने अपने वकील अमजद परवेज के माध्यम से लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) को अपनी नवीनतम चिकित्सा रिपोर्ट प्रस्तुत की है जिसमें डॉक्टरों ने उन्हें कोरोना वायरस के कारण बाहर जाने से बचने की सलाह दी है। शरीफ ने कहा कि उन्हें कम प्लेटलेट्स काउंट, मधुमेह, ह्रदय, किडनी और रक्तचाप संबंधी समस्याएं हैं।

भ्रष्टाचार के मामले में हैं आरोपी

इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने शरीफ को 17 अगस्त को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेश होने का अंतिम मौका दिया था, जिसमें विफल रहने पर उन्हें घोषित अपराधी घोषित किया जा सकता है।

देश-दुनिया और आपके शहर की हर खबर अब Telegram पर भी। हमसे जुड़ने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और पाते रहें हर जरूरी अपडेट।

Source link

Samrat Mixture