Samrat Mixture
Breaking News

दिल्ली में रेलवे केयर सेंटर में भर्ती हुए 252 मरीज

राज्‍य सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आइसोलेशन कोच उपलब्‍ध कराए हैं। ये 503 आइसोलेशन कोच दिल्‍ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों आंनद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला, दिल्‍ली सफदरजंग, दिल्‍ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्‍ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए हैं।

Edited By Dil Prakash | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

रेलवे ने दिल्ली में 503 आइसोलेशन कोच बनाए हैं।रेलवे ने दिल्ली में 503 आइसोलेशन कोच बनाए हैं।
हाइलाइट्स

  • शकूरबस्‍ती कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 252 मरीज भर्ती किए गए
  • 150 मरीजों को डिस्‍चार्ज/शिफ्ट किया, 102 मरीज अभी भी भर्ती
  • दिल्ली के 9 स्टेशनों पर रेलवे ने बनाए हैं कोविड केयर सेंटर
  • 503 आइसोलेशन कोच, 8048 बिस्‍तरों की सुविधा

नई दिल्ली

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच राजधानी दिल्‍ली के लोगों को अतिरिक्‍त सेवा प्रदान करके के उद्देश्‍य से उत्‍तर रेलवे ने राज्‍य सरकार की मांग पर कोविड केयर सेंटर वाले 503 आइसोलेशन कोच उपलब्‍ध कराए हैं। ये 503 आइसोलेशन कोच दिल्‍ली क्षेत्र के 9 अलग-अलग स्‍थानों आंनद विहार टर्मिनल, शकूरबस्‍ती, दिल्‍ली सराय रोहिल्‍ला, दिल्‍ली सफदरजंग, दिल्‍ली शाहदरा, आदर्श नगर, दिल्‍ली छावनी, बादली और तुगलकाबाद पर लगाए गए हैं।

उत्‍तर एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि 8048 बिस्‍तरों की सुविधा वाले इन डिब्‍बों के रख-रखाव के लिए इन स्‍टेशनों पर बुनियादी सुविधाएं उपलब्‍ध हैं। साथ ही एम्‍बुलेंस के सुगम आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्‍ध है। शकूरबस्‍ती स्थित कोविड केयर सेंटर में अब तक कुल 252 मरीज भर्ती किए गए जिसमें से 150 मरीजों को डिस्‍चार्ज/शिफ्ट किया गया है जबकि 102 मरीज अभी भी भर्ती हैं। आइसोलेशन कोच सेंटर में रोगियों को स्वास्थ्यकर तथा गुणवत्ता वाला खाना दिया जा रहा है।

दिल्ली में कोरोना का हाल

उत्तर रेलवे कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए हरसंभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है। रोगियों ने रेलवे द्वारा उपलब्ध कराई गईं सुविधाओं/खानपान सेवाओं के प्रति सकारात्मक फीडबैक दिया है तथा इस पर गहरा संतोष व्यक्त किया है। दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 132275 पहुंच चुकी है। इनमें से 117507 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं जबकि 3881 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में कोरोना के 10887 एक्टिव केस हैं।

Web Title 252 patients admitted in shakurbasti railway covid care centre(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Samrat Mixture