Samrat Mixture
Breaking News

गजब: गूगल और ऐपल से पहले शाओमी यूजर्स को मिल रहा नया फीचर

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली

सर्च इंजन कंपनी गूगल और प्रीमियन टेक कंपनी ऐपल दोनों एक नए फीचर पर काम कर रहे हैं लेकिन सबसे पहले यह फीचर शाओमी की ओर से दिया जा सकता है। चाइनीज कंपनी शाओमी की ओर से स्मार्टफोन्स में नया MIUI अपडेट दिया जा रहा है, जिसमें कई शानदार फीचर्स और बेहतर इंटरफेस यूजर्स को मिलेगा। XDA डिवेलपर्स की मानें तो एक ऐसा फीचर भी इसका हिस्सा हो सकता है, जो अब तक गूगल पिक्सल और ऐपल आईफोन में भी नहीं मिल रहा है।

XDA डिवेलपर्स ने लेटेस्ट शाओमी कस्टम इंटरफेस MIUI 12 के लेटेस्ट बीटा बिल्ड का टियरडाउन किया और इसमें नए फीचर का कोड मिला है। शाओमी यूजर्स को मिलने वाले इस फीचर की मदद से फोन के रियर पैनल पर टैप कर डिवाइस का ऑपरेट किया जा सकेगा। डिवेलपर्स की ओर से नए फीचर से जुड़ी लेटेस्ट रिपोर्ट शेयर की गई है और कहा गया है कि यह ऐक्टिव डिवेलपमेंट में है। शाओमी ने मई में नया MIUI 12 अनाउंस किया था और इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार? आपको मिलेंगे ये फीचर्स

ऐसे काम करेगा नया फीचर

मिलने वाले नए फीचर का नाम ‘बैक टैप’ है और यह फोन की सेटिंग्स के ‘बटन शॉर्टकट्स’ सेक्शन में मिलेगा। यूजर्स फोन के रियर पैनल पर डबल टैप और ट्रिपल टैप कर अलग-अलग ऐक्शंस कर सकेंगे। उदाहरण के लिए इस फीचर की मदद से यूजर्स डबल टैप कर स्क्रीनशॉट ले सकेंगे तो वहीं ट्रिपल टैप कर कैमरा ओपन किया जा सकेगा। इस ऐक्शंस में टॉर्च ऑन करने से लेकर कोई फेवरिट ऐप ओपन करने तक जैसे ऑप्शंस यूजर्स को मिलेंगे।

पढ़ें: MIUI 12 कैमरा ऐप में आए ढेरों कमाल फीचर्स, देखें टॉप लिस्ट

मिल रहा है नया MIUI अपडेट

ऐपल iOS 14 के लिए और गूगल नए Android 11 के लिए ऐसे ही बैक टैप फीचर की तरह काम कर रहे हैं। ऐंड्रॉयड 11 के डिवेलपर प्रिव्यू में इस फीचर से जुड़े डीटेल्स सामने आए हैं। शाओमी यूजर्स के लिए ऐंड्रॉयड 11 से पहले ही यह फीचर मिलना अच्छी खबर है और इस महीने की शुरुआत में ही Redmi K20 और Redmi K20 Pro को MIUI 12 का स्टेबल अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture