Samrat Mixture
Breaking News

इस कंपनी ने लॉन्च की कोरोना की दूसरी दवा, जानें कीमत

NBT

हैदराबाद

हेटेरो लैब्स (Hetero Labs)ने बुधवार को कोविड- 19 के इलाज में काम आने वाली फेविपिराविर (Favipiravir)जेनेरिक दवा पेश की है। इसे ‘फेविविर (Favivir)’ ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा गया है। शहर स्थिति इस दवा कंपनी की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है हेटेरो को भारत के दवा महा नियंत्रक (DCGI) से फेविपिराविर के विनिर्माण और विपणन की मंजूरी मिल गई है।

हेटेरो की यह दूसरी दवा

हेटेरो की कोविड- 19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली ‘कोविफोर (Remdesivir)’ के बाद फेविविर दूसरी दवा है जिसे कंपनी ने तैयार किया है। यह वायरल रोधी दवा है जसके चिकित्सकीय परिणाम सकारात्मक रहे हैं। हेटेरो की इस जेनेरिक दवा फेविविर की एक गोली का दाम 59 रुपये है और हेटेरो हेल्थकेयर लिमिटेड इसका वितरण और विपणन कर रही है।

PM kisan Yojana: अगस्त में बंटेंगे 17000 करोड़

29 जुलाई से खुदरा बिक्री

कंपनी की विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह दवा 29 जुलाई से देश की सभी खुदरा दवा दुकानों और अस्पतालों के दवा केन्द्रों पर उपलब्ध होगी। दवा की बिक्री केवल डाक्टर की पर्ची के आधार पर होगी। इस दवा का उत्पादन कंपनी की विश्वस्तरीय फार्मूलेशन सुविधा वाली फैक्टरी में किया जा रहा है जिसे विभिन्न देशों के साथ ही अमेरिका की यूएसएफडीए और यूरोपीय संघ के संबंधित दवा प्राधिकरणों की अनुमति प्राप्त है।

Source link

Samrat Mixture