Samrat Mixture
Breaking News

Flipkart Quick सर्विस लॉन्च, सिर्फ 90 मिनट में डिलिवरी

NBT

नई दिल्ली

ई-कॉमर्स कंपनी Flipkart ने नई सर्विस लॉन्च की है। यह फ्लिपकार्ट की नई डिलिवरी सर्विस है। इसे Flipkart Quick नाम दिया गया है। फ्लिपकार्ट क्विक कंपनी एक हाइपर लोकल डिलिवरी सर्विस है। इस सर्विस के तहत फ्लिपकार्ट आप तक 90 मिनट में आपका सामान पहुंचा सकता है। इस सर्विस में आप 2 घंटे का स्लॉट अपनी सुविधानुसार बुक कर सकते हैं। कस्टमर इस सर्विस के तहत दिन भर में कभी भी ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं।

29 रुपये का मिनिमम डिलिवरी चार्ज

इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए आप को कम से कम 29 रुपये का डिलिवरी चार्ज देना पड़ेगा। शुरुआती दौर में यह सर्विस बैंगलुरु के कुछ हिस्सों में उपलब्ध है। अगले कुछ महीनों में कंपनी 6 नए शहरों में यह सर्विस शुरू करेगी। फ्लिपकार्ट की यह सर्विस निश्चित तौर पर ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प है। फ्लिपकार्ट की भारत में सबसे कड़ी टक्कर ऐमजॉन से होती है। यह संभव है कि फ्लिपकार्ट की तरह ऐमजॉन भी इस तरह की सर्विस लॉन्च करे। मौजूदा समय में कोई भी ई-कॉमर्स कंपनी इतनी फास्ट डिलिवरी नहीं देती है।

ये सामान कर सकेंगे ऑर्डर

इस सर्विस के तहत आप 2000 से ज्यादा प्रॉडक्ट्स ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें ग्रॉसरी, डेरी, मीट, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरी और स्टेशनरी जैसे आइटम ऑर्डर किए जा सकेंगे। इस सर्विस के तहत कंपनी सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक डिलिवरी करेगी। मौजूदा समय में फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स को वन डे डिलिवरी मिलती है। यानी ऑर्डर प्लेस करने के एक दिन बाद कस्टमर्स तक उनका सामान पहुंचाया जाता है।

अडवांस लोकेशन मैपिंग का इस्तेमाल

इस सर्विस के लिए फ्लिपकार्ट अडवांस लोकेशन मैपिंग का इस्तेमाल करेगी। जिससे कम से कम समय में ग्राहकों तक उनका ऑर्डर पहुंचाया जा सके। अडवांस लोकेशन मैपिंग के जरिए ग्राहक के लोकेशन की ज्यादा बेहतर जानकारी मिलेगी जिससे आसानी से कम समय में डिलिवरी की जा सके।

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture