Samrat Mixture
Breaking News

देश में 15 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा – Ameta

देश में 15 लाख के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

Coronavirus India Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15 लाख के पार पहुंचा.

नई दिल्ली:

Coronavirus India Updates: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) के मामले बढ़कर 15 लाख के पार पहुंच गए हैं, वहीं, अब तक 34 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के शिकार बन चुके हैं. देश में अबी कोरोना के 15,00,793 केस हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की की तरफ से रोजाना सुबह जारी आंकड़े के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,83,156 पहुंची थी, लेकिन देर शाम राज्यों की तरफ से आए आंकड़ों के बाद यह संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है. भारत दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर है. भारत से ऊपर ब्राजील और पहले स्थान पर अमेरिका है.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के बीच दिल्‍ली और लखनऊ के सामने मंडरा रहा यह ‘बड़ा खतरा’: रिपोर्ट

पहले स्थान पर काबिज अमेरिका में कोरोनावायरस के 42 लाख 90 हजार से ज्यादा मामले हैं और वहां 1 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में फिलहाल 28 लाख 16 हजार एक्टिव केस हैं, वहीं, 13 लाख 25 हजार लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं, 24 लाख 42 हजार केस के साथ दूसरे स्थान पर काबिज ब्राजील में इस खतरनाक वायरस से 87 हजार 600 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

यह भी पढ़ें:  नोएडा के कोविड अस्पताल में भर्ती महिला ने डॉक्टर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

ब्राजील में फिलहाल 5 लाख 8 हजार एक्टिव मामले हैं, वहीं, 18 लाख 46 हजार लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. भारत की बात की जाए तो यहां 9 लाख 52 हजार से ज्यादा लोग अब तक ठीक हो चुके हैं और 4 लाख 96 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं. देश में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 लाख 83 के पार पहुंच चुका है और राज्य में अब तक 13 हजार 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.  

VIDEO: अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमाघर-जिम

Source link

Samrat Mixture