Samrat Mixture
Breaking News

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव का बिगुल फूंका गया, 29 सितंबर को ट्रंप और बाइडेन में पहली बहस

First US Presidential debate 2020: अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) के मुकाबले डेमोक्रेट्स ने पूर्व उप-राष्‍ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) को मैदान में उतारा है। 3 नवंबर को राष्‍ट्रपति चुनाव प्रस्‍तावित है।

Edited By Deepak Verma | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन में होगी बहस।डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन में होगी बहस।
हाइलाइट्स

  • कमिशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने जारी किया शेड्यूल
  • राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवारों के बीच पहली बहस 29 सितंबर को क्‍लीवलैंड में
  • डोनाल्‍ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच दूसरी बहस 15 अक्‍टूबर को मायामी में होगी
  • उप-राष्‍ट्रपति पद के लिए 7 अक्‍टूबर को सॉल्‍ट लेक सिटी में डिबेट

वाशिंगटन डीसी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए पहली बहस 29 सितंबर को ओहियो में होगी। कमिशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (CPD) ने सोमवार को एक बयान में कहा कि क्‍लीवलैंड की केस वेस्‍टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी और क्‍लीवलैंड क्लिनिक इस डिबेट को होस्‍ट करेंगे। 29 सितंबर को हेल्‍थ एजुकेशन कैंपस (HEC) में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स के उम्‍मीदवार और पूर्व उप-राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के बीच सीधी बहस होगी। दोनों नेता 15 अक्‍टूबर को फ्लोरिडा के मायामी में दोबारा आमने-सामने होंगे। तीसरी बहस 22 अक्‍टूबर को टेनेसी में होगी।

ट्रंप और बाइडेन में कब-कब बहस

पहली बहस :29 सितंबर 2020 को क्‍लीवलैंड में।

दूसरी बहस :15 अक्‍टूबर 2020 को मायामी में।

तीसरी बहस :22 अक्‍टूबर को नैशविले में।

90 मिनट की बहस, लाइव टेलीकास्‍ट होगा

उप-राष्‍ट्रपति पद के लिए भी 7 अक्‍टूबर को एक बहस होगी। सॉल्‍ट लेक सिटी की यूनिवर्सिटी में होने वाली इस बहस में उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस का मुकाबला डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार हो होगा। अभी बाइडेन ने अपने डेप्‍युटी के नाम का ऐलान नहीं किया है। सारी बहसें 90 मिनट लंबी होंगी और रात 9 बजे से 10.30 बजे के बीच होंगी। इन सभी बहसों का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

अब शंघाई के करीब आए अमेरिकी फाइटर्स

सर्वे में बाइडेन से पीछे हैं ट्रंप

करीब एक सप्‍ताह पहले हुए सर्वे में ट्रंप के बाइडेन से पीछे होने की बात सामने आई थी। एबीसी न्यूज/ वाशिंगटन के सर्वेक्षण के नतीजे 19 जुलाई को जारी किए गए थे। इसके मुताबिक, बाइडेन के पास 54 प्रतिशत और ट्रंप के पास 44 प्रतिशत लोगों का समर्थन है। यह लगातार पांचवां ऐसा नैशनल सर्वे था जिसमें बाइडेन को ट्रंप से 10 या उससे पॉइंट से आगे दिखाया गया। जून के दूसरे छमाही के बाद से किए गए नौ ऐसे सर्वेक्षणों में से, बाइडेन सात में दोहरे अंकों में ट्रंप से आगे रहे हैं।

चेंगदू स्थित अमेरिकी दूतावास बंद करने के बाद वहां लगा अमेरिकी झंडा नीचे किया गयाचेंगदू स्थित अमेरिकी दूतावास बंद करने के बाद वहां लगा अमेरिकी झंडा नीचे किया गया

ट्रंप और बाइडेन में चल रही जुबानी जंग

बहस से पहले ही दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर जारी है। बीते दिनों, बाइडेन ने ट्रंप को ‘पहला नस्लवादी राष्ट्रपति’ करार दिया था। ट्रंप के कोरोनावायरस महामारी को ‘चाइना वायरस’, ‘वुहान वायरस’ और ‘कुंग फ्लू’ कहने के संदर्भ में बाइडेन ने यह टिप्पणी की थी। जवाब में, ट्रंप ने दावा किया कि किसी भी अन्य राष्ट्रपति ने अश्वेत, लैटिनो और एशियाई लोगों रोजगार के लिए उनके इतना काम नहीं किया है, विशेष रूप से कोरोनोवायरस महामारी के मद्देनजर।

Web Title us presidential elections 2020 first debate to be held on 29 september(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Samrat Mixture