Samrat Mixture
Breaking News

viswanathan anand sixth defeat: लेजंड ऑफ चेस टूर्नमेंट में विश्वनाथन आनंद का खराब प्रदर्शन जारी, लगातार छठी हार – sixth consecutive defeat for viswanathan anand in legends of chess tournament

NBT

चेन्नै

पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद (Viswanathan Anand) का एक लाख 50 हजार डॉलर इनामी लीजेंड्स ऑफ चेस ऑनलाइन टूर्नमेंट में लचर प्रदर्शन जारी रहा। इस बार उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ 2-3 की शिकस्त से लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा। आनंद ने छठे दौर के मुकाबले की शुरुआत ड्रॉ के साथ की। आनंद ने अच्छा रक्षात्मक खेल दिखाया और 53 चाल के बाद दोनों खिलाड़ी ड्रॉ के लिए राजी हो गए।

रूस के खिलाड़ी ने हालांकि दूसरे गेम में 34 चाल में जीत दर्ज करके बढ़त बनाई, जिसके बाद तीसरी बाजी बराबरी पर छूटी। पांच बार के विश्व चैंपियन आनंद ने वापसी करते हुए चौथी बाजी 42 चाल में जीतकर मुकाबले को टाईब्रेकर में खींचा। नेपोमनियाची ने टाईब्रेक 41 चाल में जीतकर 50 साल के भारतीय दिग्गज की टूर्नमेंट में पहली जीत दर्ज करने की उम्मीदों को तोड़ दिया।

विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन ने जीत की लय बरकरार रखते हुए 17 अंक के साथ शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। नेपोमनियाची 16 अंक के साथ दूसरे जबकि उनके हमवतन व्लादिमीर क्रैमनिक 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण कर रहे आनंद तीन अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं।

Source link

Samrat Mixture