Samrat Mixture
Breaking News

US: डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना पॉजिटिव

ट्रंप के NSAट्रंप के NSA

वॉशिंगटन

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और वाइट हाउस ने सोमवार को घोषणा की कि उन्हें हल्के लक्षण हैं। वह अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले शीर्षतम अधिकारी हो गS हैं। वाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि ओ ब्रायन आइसोलेशन में रह रहे हैं और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं। यह भी बताया गया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप या उपराष्ट्रपति माइक पेंस को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है।

ट्रंप को खतरा नहीं

ट्रंप के 54 वर्षीय इन सहयोगी को ‘हल्के लक्षण’ हैं। ओ ब्रायन अब तक इस संक्रमण की चपेट में आने वाले ट्रंप प्रशासन शीर्षतम अधिकारी हैं। वाइट हाउस ने कहा, ‘राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन कोविड-19से संक्रमित पाए गए है।’ उसने कहा, ‘उन्हें हल्के लक्षण हैं और ‘वह आइसोलेशन में रह रहे और सुरक्षित स्थान से काम कर रहे हैं। राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को संक्रमण की चपेट में आने का खतरा नहीं है और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद का काम बेरोक-टोक चल रहा है।’

अमेरिका में अब तक 41.3 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 146,000 से अधिक लोग इस महामारी से जान गंवा चुके हैं। प्रशासन और उसके आसपास के लोग संक्रमित पाए गए हैं जिनमें वाइट हाउस के कर्मी एक सैन्य सदस्य, पेंस के प्रेस सचिव कैटी मिलर और स्क्वाड्रन मैरीन आदि शामिल हैं।

अमेरिका में शुरू सबसे बड़ी स्टडी

अमेरिका में दुनिया की सबसे बड़ी COVID-19 वैक्सीन स्टडी सोमवार से शुरू हो गई है। इसमें 30 हजार लोगों को Moderna Inc की बनाई वैक्सीन दी गई। यह वैक्सीन उन चुनिंदा कैंडिडेट्स में से है जो कोराना वायरस से लड़ने की रेस के आखिरी चरण में हैं। नैशनल इंस्टिट्यूट्स ऑफ हेल्थ ऐंड और मॉडर्ना इंक की बनाई एक्सपेरमेंटल वैक्सीन वायरस से बचाव कर पाएगी इसकी फिलहाल कोई गारंटी नहीं है। इसलिए यह स्टडी की गई है।

Source link

Samrat Mixture