Samrat Mixture
Breaking News

Telegram से अब भेजें 2GB की फाइल, वॉट्सऐप को किया ट्रोल

NBT

नई दिल्ली

Telegram ने एक नए अपडेट के साथ अपने यूजर्स के लिए कई सारे नए फीचर्स जारी किए हैं। इनमें प्रोफाइल विडियो, इंप्रूव्ड People Nearby, चैट्स के लिए मिनी थंबनेट, ग्रुप स्टैट्स और 2GB तक फाइल भेजने की सुविधा शामिल हैं। आइये जानते हैं इन नए फीचर्स के बारे में…


2GB तक फाइल भेजना
अभी तक टेलिग्राम यूजर्स 1.5GB तक की फाइल ही भेज पाते थे। लेकिन लेटेस्ट अपडेट के साथ यह लिमिट 2 जीबी तक बढ़ा दी गई है। इसका मतलब है कि यूजर्स अब मीडिया और किसी भी तरह की 2 GB साइज़ फाइल को भेज सकते हैं।

टेलिग्राम ने वॉट्सऐप पर निशाना भी साधा। बता दें कि पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर विडियो फाइल शेयर करने की लिमिट 16MB है। हालांकि, फाइल साइज़ के लिए यह लिमिट 100 एमबी है।

दो सेल्फी कैमरे वाला Vivo S7 स्मार्टफोन 3 अगस्त को होगा लॉन्च

टेलिग्राम ने एक पोस्ट में कहा, ‘2014 से टेलिग्राम यूजर्स 1.5 जीबी की फाइल तक शेयर कर सकते हैं। यह 16 एमबी की 93 फाइल्स से भी ज्यादा की लिमिट है (यह एक रैंडम नंबर है, हमें नहीं पता कि इसका क्या मतलब हो सकता है।’

NBT

अब टेलिग्राम यूजर्स प्रोफाइल विडियो भी लगा सकते हैं

प्रोफाइल विडियो

टेलिग्राम यूजर्स अब अपनी प्रोफाइल पर विडियो शेयर कर सकते हैं। इसके लिए ऐप में मल्टीपल फ्रेम टेंपलेट्स मिलेंगे। ऐप में एक मीडिया एडिटर है जिसकी मदद से आप विडियो की क्वालिटी बेहतर कर सकते हैं और इसमें ऐनिमेटेड स्टिकर्स ऐड कर सकते हैं।

टेलिग्राम ने soften skin नाम का एक नया फीचर भी लॉन्च किया है जिसकी मदद से इन-ऐप कैमरे से ली गई फोटो बेहतर करने में मदद मिलती है। जैसा कि नाम से जाहिर होता है, ह स्किन टोन को सॉफ्टन कर देता है। यह फीचर कई स्मार्टफोन्स में मिलने वाले ब्यूटी मोड की तरह ही है।

इस भारतीय ऐप को टिकटॉक बैन का सबसे बड़ा फायदा, अमेरिकी-चीनी ऐप्स को भी धुंआधार बढ़त



People Nearby और थंबनेल फीचर


टेलिग्राम ने People Nearby फीचर में how far away फीचर जोड़ इसे पहले से बेहतर किया है। यूजर्स greeting sticker सजेशन भी देख पाएंगे। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए Contacts > Find People Nearby में जाकर Make myself visible पर टैप करना होगा।

कंपनी ने आने वाली तस्वीरों के लिए एक थंबनेल इमेज फीचर भी ऐड किया है। इसके पीछे कंपनी का मकसद है रियल फोटो, मीम्स और दूसरी फोटो में फर्क करने में मदद करना।

Motorola One Fusion+ को आज खरीदने का मौका, जानें दाम



दूसरे फीचर्स


टेलिग्राम ने ग्रुप यूजर्स को उनकी ऐक्टिविटी की बेहतर जानकारी देने के लिए डैशबोर्ड को भी अपडेट किया है। ऐंड्रॉयड पर टेलिग्राम ने म्यूजिक आइकन रीडिजाइन किए हैं। विडियो एडिटर इंटफेस भी पहले से बेहतर हुआ है।

टेलिग्राम के जरिए अब यूजर्स डेस्कटॉप के साथ-साथ तीन डिवाइसेज में साइनइन रह सकते हैं। ऐप में नए ऐनिमेटेड इमोजी का सेट भी आ गा है। ऐप में कुछ इंटीग्रेटेड गेम्स भी आए हैं। टेलिग्राम की वेबसाइट पर जानकार नए फीचर्स की पूरी लिस्ट देखी जा सकती है।

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture