Samrat Mixture
Breaking News

qazi onik islam: बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज पर डोपिंग उल्लंघन के कारण दो साल का प्रतिबंध – two-year ban on young fast bowler due to doping violation in bangladesh

काजी ओनिक इस्लाम पर दो साल का बैनकाजी ओनिक इस्लाम पर दो साल का बैन

ढाका

बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम को 2018 में डोप परीक्षण में विफल होने के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने दो साल के लिए प्रतिबंधित किया है। काजी ने 2018 अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए थे।

काजी को उसी साल नैशनल क्रिकेट लीग के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ मेथमफेटामाइन के लिए पॉजिटिव पाया गया। 21 साल के इस खिलाड़ी ने जुर्म कबूल कर लिया। उसका दो साल का प्रतिबंध आठ फरवरी 2019 से शुरु हुआ है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से जारी बयान में कहा गया, ‘अनिक के मामले में, बीसीबी ने उनके दोष पर विचार करते समय युवा और अनुभवहीनता को ध्यान में रखा था। तथ्य यह है कि उन्होंने अपने खेल में प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाने के लिए ऐसा नहीं किया। यह उनकी डोपिंग रोधी की सीमित जनकारी के कारण हुआ। जब उन्हें इस बारे में सूचित किया गया तो उन्होंने आरोप स्वीकार कर लिया।’ काजी ने अंडर-19 विश्व कप में खेलने के अलावा प्रथम श्रेणी के चार मैचों में 15 विकेट लिये हैं।

Source link

Samrat Mixture