Samrat Mixture
Breaking News

English Premier League: इंग्लिश प्रीमियर लीग का सबसे लंबा सीजन 352 दिन बाद हुआ खत्म – the end of the longest season of the english premier league after 352 days

इंग्लिश प्रीमियर लीग ट्रोफीइंग्लिश प्रीमियर लीग ट्रोफी

लंदन

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का सबसे लंबा सीजन शुरुआत के 352 दिन बाद जब खत्म हुआ तो कई लोगों ने राहत की सांस ली। वहीं, डीन स्मिथ दुखी हैं कि इस दौरान उनके पिता का निधन हो गया। एस्टन विला की टीम महामारी से प्रभावित सत्र के अंतिम दिन रेलिगेशन से बचने में सफल रही लेकिन टीम के मैनेजर स्मिथ को दुख का सामना भी करना पड़ा क्योंकि इस उपलब्धि को साझा करने के लिए उनके पिता जीवित नहीं हैं।

रोन स्मिथ ब्रिटेन में कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले 45752 लोगों की सूची में शामिल हैं। लीग को जब इस महामारी के कारण निलंबित किया गया था तब 79 बरस की उम्र में उनका निधन हो गया। स्मिथ ने रविवार को वेस्ट हैम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद कहा, ‘यह भावनात्मक है। मुझे यकीन है कि वे स्वर्ग से हमें देख रहे होंगे।’

पढ़ें, प्रीमियर लीग का अगला सीजन 12 सितंबर से होगा शुरू

वेस्ट हैम के खिलाफ अंक जुटाकर विला की टीम एक अंक से रेलिगेशन से बचने में सफल रही। बोर्नेमाउथ, वाटफोर्ड और नोर्विच की टीम निचली लीग में खिसक गईं। आर्सेनल और चेल्सी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद मार्च के दूसरे हफ्ते में जब लीग को निलंबित किया गया तो विला की टीम रेलिगेशन से खतरे से दो अंक ऊपर थी और टीम ने ब्रेक का अच्छा इस्तेमाल करते हुए एक बार फिर शीर्ष लीग में खेलना सुनिश्चित किया।

घातक कोरोना वायरस के कारण 100 दिन तक लीग को निलंबित रखना पड़ा और इस दौरान अनिश्चितता बनी रही कि लीग दोबारा शुरू हो भी पाएगी या नहीं। सुरक्षा प्राथमिकता थी लेकिन 380 मुकाबले पूरे नहीं होने की स्थित में होने वाले नुकसान की भरपाई कैसे होगी, इसका भी डर था।

लीग दोबारा शुरू होने पर हालांकि सिर्फ 300 लोगों को स्टेडियम में प्रवेश की स्वीकृति थी और ऐसे में लीवरपूल ने 30 साल बाद इंग्लैंड का चैंपियन बनने का जश्न एनफील्ड के खाली स्टेडियम में मनाया।

Source link

Samrat Mixture