Samrat Mixture
Breaking News

बॉलिवुड से एक और बुरी खबर, ‘अंधाधुन’ और ‘बदलापुर’ के ऐक्शन डायरेक्टर परवेज खान का निधन

सैफ अली खान के साथ परवेज खान (फाइल फोटो)सैफ अली खान के साथ परवेज खान (फाइल फोटो)

साल 2020 में बॉलिवुड इंडस्ट्री से कई बुरी खबरें आई हैं और हमने कई सितारों को खो दिया है। अब मशहूर ऐक्शन डायरेक्टर परवेज खान का सोमवार को हार्ट अटैक से 55 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह साल 1986 से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे थे। परवेज खान के सहायक निशांत खान ने बताया कि सुबह उनको मेजर हार्ट अटैक आया तो अस्पताल लेकर गए लेकिन उससे पहले उनका निधन हो गया। निशांत ने आगे बताया कि उन्हें कोई हेल्थ प्रॉब्लम नहीं थी लेकिन बीती रात उन्हें चेस्ट पेन महसूस हुआ था।

हंसल मेहता के साथ फिल्म ‘शाहिद’ में किया काम

फिल्ममेकर हंसल मेहता ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अभी पता चला कि ऐक्शन डायरेक्टर परवेज खान अब इस दुनिया में नहीं हैं। हमने फिल्म शाहिद में एक साथ काम किया था जिसमें उन्होंने दंगो के सीन सिंगल टेक में किए थे। बहुत टैलंटेड, ऊर्जा से भरे हुए और बेहतरीन इंसान। तुम्हारी आत्मा को शांति मिले। तुम्हारी आवाज अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है।’

अक्षय और शाहरुख के साथ भी किया काम

परवेज खान ने ऐक्शन डायरेक्टर अकबर बख्शी के सहायक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने उनके साथ अक्षय कुमार की ‘खिलाड़ी’, शाहरुख खान की ‘बाजीगर’, बॉबी देओल की ‘सोल्जर’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

कई हिट फिल्मों में किया काम

परवेज खान ने साल 2004 में आई रामगोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन से स्वतंत्र रूप से काम करना शुरू किया था। उन्होंने फिल्ममेकर श्रीराम राघवन के साथ ‘जॉनी गद्दार’, ‘बदलापुर’, ‘अंधाधुन’ जैसी फिल्मों में काम किया था। उन्होंने सैफ अली खान की फिल्म ‘एजेंट विनोद’ में भी काम किया था।

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Source link

Samrat Mixture