Samrat Mixture
Breaking News

उत्तर कोरिया: जंग खत्म होने की सालगिरह का जश्न, किम जोंग उन ने जनरलों को तोहफे में दीं पिस्तौलें

Edited By Shatakshi Asthana | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

तोहफें में दीं पिस्तौलेंतोहफें में दीं पिस्तौलें
हाइलाइट्स

  • उत्तर और दक्षिण कोरिया में मना जंग खत्म होने का जश्न
  • 67 साल पहले आज ही के दिन बंद हुई थी कोरियाई जंग
  • दोनों पक्षों में हुई था युद्धविराम, शांती समझौता नहीं बना
  • किम जोंग उन ने इस मौके पर जनरलों को बांटीं पिस्तौलें

प्योंगयांग

कोरिया वॉर खत्म होने की खुशी में उत्तर कोरिया के नेता किम-जोंग उन ने अपने जनरलों को पिस्तौलें तोहफे में बांट दीं। 67 साल पहले हुए युद्ध में डिमिलिटराइज्ड जोन ने लाखों परिवारों को अलग कर दिया था। इस मौके पर जहां किम जोंग ने हथियार देकर जश्न मनाया, वहीं दक्षिण एशिया में अधिकारी कोरोना वायरस के चलते मास्क पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग करते नजर आए।

जनरलों ने ली प्रतिज्ञा

उत्तर कोरिया की मीडिया के मुताबिक किम ने जंग खत्म होने का जश्न मनाने के लिए अपने जनरलों को दर्जनों पिस्तौलें दीं। इन जनरलों ने भी तानाशाह के लिए अपनी वफादारी की प्रतिज्ञा ली। 67 साल पहले हुई जंग 27 जुलाई, 1953 को बिना शांति समझौते के संघर्षविराम के साथ खत्म हो गई थी। जंग तब शुरू हुई थी जब उत्तर कोरिया ने अमेरिका समर्थिक दक्षिण कोरिया पर हमला कर दिया था। इसमें लाखों लोग मारे गए थे।

द. कोरिया में वायरस का खौफ

दूसरी ओर दक्षिण कोरिया में लोगों ने ‘Days of Glory’ थीम पर आधारित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान जंग के नाट्य रूपांतरण, अधिकारियों के इंटरव्यू और दुनियाभर के नेताओं के मेसेज दिखाए गए। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए देखे गए। कोरोना वायरस के चलते लोग मास्क पहनकर इन कार्यक्रमों में शामिल हुए

Source link

Samrat Mixture