Samrat Mixture
Breaking News

आईपीएल-2020 की मेजबानी के लिए अमीरात क्रिकेट बोर्ड को बीसीसीआई से मिला आधिकारिक पत्र – emirates cricket board got letter of intent from bcci for hosting ipl 2020 confirms usmani

Edited By Tarun Vats | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

19 सितंबर से होगा आईपीएल19 सितंबर से होगा आईपीएल
हाइलाइट्स

  • आईपीएल-2020 की मेजबानी के लिए बीसीसीआई ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड को भेजा पत्र
  • अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशीर उस्मानी ने लेटर मिलने की पुष्टि की
  • IPL चेयरमैन ने पुष्टि की थी कि टूर्नमेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर तक यूएई में आयोजित किया जाएगा
  • आईसीसी ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया है

नई दिल्ली

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को पुष्टि की कि उसे आईपीएल के अगले एडिशन की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक पत्र (Letter of intent) मिला है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशीर उस्मानी ने यह जानकारी दी।

उस्मानी ने कहा, ‘हमें आधिकारिक पत्र मिला है और अब भारत सरकार के उस निर्णय का इंतजार करेंगे जो अंतिम फैसले पर मुहर लगाएगा।’ इससे पहले आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने पुष्टि की थी कि टूर्नमेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जाएगा।

पढ़ें, यूएई में IPL- फ्रैंचाइजियों के पास ढेरों सवाल, लेकिन कुछ जवाब

उस्मानी ने कहा, ‘कई कारक हैं जो दुनिया के सबसे रोमांचक, लोकप्रिय और आकर्षक टूर्नमेंट की मेजबानी को प्रभावित करते हैं। अब हमें आईपीएल की मेजबानी के सभी पहलुओं पर चर्चा करने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेने की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि इसके लिए अबु धाबी, दुबई और शारजाह के स्पोर्ट्स काउंसिल, पर्यटन निकाय और संबंधित सरकारी संस्थाएं शामिल हैं- जैसे पुलिस बल और स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय।

यूएई ने इससे पहले भारत में लोकसभा चुनावों के कारण साल 2014 के आईपीएल की शुरुआती मेजबानी की थी। कोविड -19 के कारण मौजूदा हालात पर उस्मानी ने कहा, ‘सबसे पहले हम इस बात से बेहद खुश हैं कि यूएई सरकार ने इस वायरस को कैसे जवाब दिया, जो कि फरवरी की शुरुआत में था- मामले घटे और रिकवरी रेट बढ़े।’ उन्होंने आगे कहा, ‘दूसरी बात हम कोविड-19 से बचाव और सुरक्षा उपायों के संबंध में स्वास्थ्य अधिकारियों की हर जरूरत को पूरी करेंगे।’

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल के पुरुषों के टी20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया जिससे आईपीएल 2020 को विंडो मिली। आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) पर चर्चा उन विषयों में शामिल हैं, जिन पर आगामी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चर्चा की जाएगी। (एजेंसी से इनपुट)

Source link

Samrat Mixture