Samrat Mixture
Breaking News

16 साल बाद मोहम्मद कैफ ने हेमंग बदानी से मांगी माफी

NBT

नई दिल्ली

टीम इंडिया के बेहतरीन फील्डर्स में शुमार रहे मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने अपने साथ खिलाड़ी रहे हेमंग बदानी (Hemang Badani) से साल 2004 की एक गलती के लिए माफी मांगी है। कैफ ने पाकिस्तान के खिलाफ 2004 में खेले गए एक मैच की एक छोटी सी क्लिप अपने टि्वटर पर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने बदानी से सॉरी कहा है।

कैफ द्वारा टि्वटर पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में उनकी उम्दा फील्डिंग की ही एक झलक है। भारतीय टीम साल 2004 में पाकिस्तान दौरे पर गई थी। इस दौरान कराची में खेला गया वनडे मैच रोमांचक मोड़ पर था। पाकिस्तान की टीम को भारत ने 350 रन का लक्ष्य दिया था और इस मैच में पाकिस्तान जब जीत से 10 रन दूर था, तब कैफ ने यह उम्दा कैप पकड़कर मैच टीम इंडिया के पक्ष में झुका दिया।

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैफ ने टि्वटर पर लिखा, ‘बेखौफ युवा असंभव का भी पीछा करते हैं और उसे दोनों हाथों से पकड़ लेते है। ओह सॉरी बदानी भाई।’

पाकिस्तान को 8 बॉल में 10 रन की दरकार थी, तभी जहीर खान की गेंद पर शोएब मलिक ने लॉन्ग ऑन पर ऊंचा लंबा शॉट खेल दिया। यहां हेमंग बदानी तैनात थे, जो बिल्कुल सही ढंग से गेंद को लपकने के लिए उसके पीछे आराम से अपने हाथ लेजाकर अपनी पोजिशन बना चुके थे। लेकिन लॉन्ग ऑफ पर तैनात कैफ का ध्यान इस ओर नहीं था और वह चील की तरह अपनी निगाहें गेंद पर जमाए हुए पूरी रफ्तार से दौड़ते हुए आ रहे थे। कैफ ने बॉल के पास पहुंचते ही हवा में डाइव लगा दी और गेंद को सुरक्षित दोनों हाथों में लपक लिया।

इस बीच कुछ ही इंच से हेमंग बदानी का सिर कैफ से टकराने से बच गया और उस सिर्फ बदानी की कैप ही उनसे टकराकर गिरी। कैफ कैच लपकने की खुशी में तेजी से टीम के साथी खिलाड़ियों के पास जश्न मनाने पहुंच गए। भारत ने यह मैच 5 रन से अपने नाम किया था।

Source link

Samrat Mixture