Samrat Mixture
Breaking News

कश्मीर मामला: पाक के अरमानों पर फिरा पानी, UNGA प्रेसिडेंट ने स्थगित की यात्रा

Edited By Priyesh Mishra | पीटीआई | Updated:

<p data-lazy-src=
हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान के अरमानों पर फिरा पानी, यूएनजीए अध्यक्ष वोल्कान बोजकिर ने पाकिस्तान यात्रा स्थगित की
  • वोल्कान बोजकिर की यात्रा के दौरान पाकिस्तान कश्मीर मामला उठाने वाला था
  • यूएनजीए प्रेसिडेंट वोल्कान बोजकिर तुर्की के राजनयिक, तुर्की और पाकिस्तान के हैं घनिष्ट संबंध

इस्लामाबाद

कश्मीर के मुद्दे को फिर से हवा देने की कोशिश में लगे पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, इमरान सरकार संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वें सत्र के लिये निर्वाचित अध्यक्ष वोल्कान बोजकिर की पाकिस्तान यात्रा के दौरान कश्मीर का मुद्दा उठाने वाली थी। इस बीत संयुक्त राष्ट्र महासभा अध्यक्ष ने विमान में आई तकनीकी समस्या के कारण अपनी पाकिस्तान यात्रा को स्थगित कर दिया है। अब वह पाकिस्तान कब जाएंगे इसको लेकर कोई तिथि निर्धारित नहीं है।

फ्लाइट में आई तकनीकी समस्या के कारण रद्द की यात्रा

यूएनजीए अध्यक्ष वोल्कान बोजकिर ने रविवार को कहा कि उड़ान में कुछ तकनीकी समस्याएं आ जाने के चलते वह पाकिस्तानी की अपनी यात्रा फिलहाल स्थगित कर रहे हैं। बोजकिर का पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के न्यौते पर 26-27 जुलाई को पाकिस्तान की यात्रा करने का कार्यक्रम था।

बोजकिर ने ट्वीट कर दी जानकारी

बोजकिर ने ट्वीट किया कि कुरैशी के न्यौते पर 26-27 जुलाई की निर्धारित अपनी पाकिस्तान यात्रा हमें उड़ान में कुछ तकनीकी समस्याओं के चलते स्थगित करनी पड़ी है। तुर्की के राजनयिक ने बोजकिर ने कहा कि मैं निकट भविष्य में पाकिस्तान की यात्रा की उम्मीद कर रहा हूं और संयुक्त राष्ट्र की 75वीं महासभा के एजेंडे में मुद्दों और प्राथमिकताओं पर सार्थक विचार-विमर्श की आशा करता हूं।

कश्मीर मुद्दा उठाने की तैयारी में पाक

उनके इस ट्वीट पर, कुरैशी ने कहा कि रचनात्मक और नतीजे देने वाली यात्रा के लिए पाकिस्तान में बोजकिर का स्वागत करने के लिए वह आशान्वित हैं। गौरतलब है कि कुरैशी ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह बोजकिर के साथ कश्मीर समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बोजकिर जून में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75 वें सत्र के लिए अध्यक्ष निर्वाचित हुए।

Source link

Samrat Mixture