Samrat Mixture
Breaking News

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में कीटों के हमले से मक्का किसान परेशान

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), 25 जुलाई (भाषा) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में आर्मीवर्म या सैनिक कीटों के हमले से मक्के की फसल बर्बाद हो रही है, जिससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। यह कीड़ा पत्तों और जड़ों को खाकर फसल को नुकसान पहुंचाता है। इस कीड़े के बारे में कहा जाता है कि संकर बीजों के साथ अमेरिका से भारत आया और अब जिले में फसलों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा कर रहा है। कृषि उपनिदेशक जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि विभाग ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं और कीटों की रोकथाम के लिए किसानों को सलाह

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

NBT

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), 25 जुलाई (भाषा) हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में आर्मीवर्म या सैनिक कीटों के हमले से मक्के की फसल बर्बाद हो रही है, जिससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। यह कीड़ा पत्तों और जड़ों को खाकर फसल को नुकसान पहुंचाता है। इस कीड़े के बारे में कहा जाता है कि संकर बीजों के साथ अमेरिका से भारत आया और अब जिले में फसलों के लिए एक बड़ा खतरा पैदा कर रहा है। कृषि उपनिदेशक जीत सिंह ठाकुर ने कहा कि विभाग ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं और कीटों की रोकथाम के लिए किसानों को सलाह दी जा रही है। मक्का जिले की मुख्य फसल है और देश के दूसरे हिस्सों के खरीदार मक्का खरीदने के लिए हमीरपुर के गांवों में आते हैं।

Web Title mecca farmers upset due to pest attack in hamirpur district of himachal pradesh(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

Source link

Samrat Mixture