Samrat Mixture
Breaking News

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का सुझाव, अगस्त से खोले जाएं सिनेमाघर

Edited By Neeraj Verma | आईएएनएस | Updated:

मार्च के महीने से बंद हैं सिनेमाघरमार्च के महीने से बंद हैं सिनेमाघर

भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को सुझाव दिया है कि पूरे देश में अगस्त से सिनेमाघरों को दोबारा खोलने की अनुमति दी जाए। मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने यह बात सीआईआई मीडिया कमिटी को शुक्रवार को बताई है। उन्होंने कहा कि उन्होंने गृह सचिव अजय भल्ला से इस बारे में बात की है और वही इस पर आखिरी फैसला लेंगे।

खरे ने बताया कि उन्होंने सुझाव दिया है कि जल्द से जल्द कम से कम 1 अगस्त से पूरे देश के सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी जाए, नहीं तो 31 अगस्त तक यह अनुमति दे दी जाए। इसके लिए मंत्रालय ने एक सीट और एक रो खाली छोड़कर दर्शकों को बैठाने का सुझाव दिया है और इसे पूरे देश के सिनेमाघरों में सख्ती से लागू किया जाए। गौरतलब है कि कोरोना वायरस फैलने के कारण मार्च के महीने से ही पूरे देश के सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था और तब से ये लगातार बंद ही हैं।

खरे ने बताया है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सुझावों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। हालांकि गृह मंत्रालय की तरफ से अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं आया है। इस मीटिंग में सनेमाघरों के मालिक भी मौजूद थे और उन्होंने इस सुझाव का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केवल 25 पर्सेंट दर्शकों के साथ सिनेमाघरों को चलाने से अच्छा है कि उन्हें बंद ही रखा जाए।

NBT Entertainment अब Telegram पर भी। हमें जॉइन करने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें और मोबाइल पर पाएं हर जरूरी अपडेट।

Source link

Source link

Samrat Mixture