Samrat Mixture
Breaking News

श्रीलंका को 40 करोड़ डॉलर की मुद्रा अदला-बदली सुविधा को रिजर्व बैंक ने दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए

कोलंबो, 25 जुलाई (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक ने श्रीलंका को 40 करोड़ डॉलर की मुद्रा अदला-बदली सुविधा के लिए यहां आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस कदम से श्रीलंका के विदेशी मुद्रा भंडार को मजबूत किया जा सकेगा। भारतीय उच्चायोग ने बयान में कहा कि मुद्रा अदला-बदली व्यवस्था नवंबर, 2022 तक उपलब्ध रहेगी। श्रीलंका ने अप्रैल में कहा था कि उसने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के ढांचे के तहत रिजर्व बैंक से 40 करोड़ डॉलर का मुद्रा अदला-बदली करार किया है। इससे श्रीलंका का विदेशी मुद्रा भंडार मजबूत हो सकेगा

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

NBT

कोलंबो, 25 जुलाई (भाषा) भारतीय रिजर्व बैंक ने श्रीलंका को 40 करोड़ डॉलर की मुद्रा अदला-बदली सुविधा के लिए यहां आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर किए हैं। भारतीय उच्चायोग ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस कदम से श्रीलंका के विदेशी मुद्रा भंडार को मजबूत किया जा सकेगा। भारतीय उच्चायोग ने बयान में कहा कि मुद्रा अदला-बदली व्यवस्था नवंबर, 2022 तक उपलब्ध रहेगी। श्रीलंका ने अप्रैल में कहा था कि उसने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के ढांचे के तहत रिजर्व बैंक से 40 करोड़ डॉलर का मुद्रा अदला-बदली करार किया है। इससे श्रीलंका का विदेशी मुद्रा भंडार मजबूत हो सकेगा और कोविड-19 महामारी से प्रभावित देश में वित्तीय स्थिरता सुनिश्चित हो सकेगी। मई में श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने भारत से 1.1 अरब डॉलर की विशेष मुद्रा अदला-बदली सुविधा के लिए अतिरिक्त आग्रह किया था। भारतीय मिशन ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि कि भारतीय रिजर्व बैक ने श्रीलंका को 40 करोड़ डॉलर की मुद्रा अदला-बदली सुविधा के लिए दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर लिए हैं। यह सुविधा नवंबर, 2022 तक उपलब्ध होगी। ट्वीट में कहा गया है कि कल ऋण भुगतान की समयसारिणी में पुनर्गठन पर चर्चा के बाद यह घटनाक्रम दर्शाता है कि भारत कोविड-19 के बाद श्रीलंका के आर्थिक पुनरोद्धार को लेकर प्रतिबद्ध है।

Web Title reserve bank signs documents for sri lanka’s $ 400 million currency swap facility(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Samrat Mixture