Samrat Mixture
Breaking News

राममंदिर भूमिपूजन के दिन महाराष्ट्र के मंदिर खोलें – CM ठाकरे से BJP नेता की अपील – HW News Hindi

मुंबई: अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को राममंदिर का भूमिपूजन होना तय हुआ है. विश्व हिंदू परिषद ने दिवाली जैसी बड़ी तैयारी करते हुए देशभर के रामभक्तो से अपील की है कि वे मठों-मंदिरों और आश्रमों आदि में और तमाम भक्त अपने घरों या फिर पास के मंदिरों और आश्रमों में भगवान की पूजा और कीर्तन करें और प्रसाद बांटे. वीएचपी ने कहा कि अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन को बड़े स्क्रीन पर अपने-अपने क्षेत्रों के लोगों को दिखाने का प्रयास करें. विहिप ने कोरोना को लेकर बने नियमों का पालन करने को भी कहा है.

इसी बीच महाराष्ट्र में बीजेपी के उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजय पांडे ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव बालासाहेब ठाकरे से पत्र लिखकर अपील कि है कि वे 5 अगस्त को राममंदिर भूमिपूजन के शुभ अवसर पर सभी मंदिरों को खोल दे. पत्र के अंत में मास्क और सोशल डिस्टन्सिंग के पालन के साथ मंदिरो में शंखनाद और घंटनाद की बात कही गई है.

 

सीएम ठाकरे को लिखे गए पत्र में संजय ने लिखा कि, “यह अत्यंत ही गौरव एवं हर्ष का विषय है कि 5 अगस्त को दोपहर 12:15 बजे अयोध्या में ऐतिहासिक *श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन समारोह* आयोजित किया जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अनुष्ठान के तहत रजत शीला रखेंगे। इस पल को यादगार बनाने के लिए देश के अनेक राज्यों के सभी मंदिरों में सुबह से शाम शंखनाद और घंटनाद के साथ महाआरती का आयोजन किया जा रहा है। राममंदिर आंदोलन में महाराष्ट्र की गौरवशाली भूमिका रही है।”

पत्र में आगे लिखा गया कि, “स्व. बालासाहेब ठाकरेजी के मार्गदर्शन में हजारों लोगों ने राममंदिर निर्माण के लिए कठिन संघर्ष किया है। करोड़ों हिंदुओं की आस्था और भावनाओं को देखते हुए महाराष्ट्र के सभी मंदिरों को 5 अगस्त को सुबह से शाम के लिए खोल दिया जाना चाहिए। जहां करोड़ों हिंदू अपने आराध्य भगवान श्रीराम के मंदिर के भूमिपूजन समारोह में मानसिक रूप से सम्मलित हो सकें।”


Source link

Samrat Mixture