Samrat Mixture
Breaking News

भाई-भतीजावाद पर बोले इमाम उल हक, अकेले खाना खाया, बाथरूम में रोया

Edited By Tarun Vats | आईएएनएस | Updated:

इमाम उल हक (file)इमाम उल हक (file)
हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे हैं इमाम उल हक
  • इमाम उल हक ने अक्टूबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था
  • इमाम बोले, अपने परिवार के लोगों से बात तक करना बंद कर दिया था, उन पर दबाव नहीं डालना चाहता था
  • डेब्यू वनडे मैच में लगाया था शतक, 2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थे इमाम

लाहौर

पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक को राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के बाद भाई-भतीजावाद (नेपोटिज्म) के आरोपों से जूझना पड़ा था। इससे उनके ऊपर काफी मानसिक दबाव आ गया और वह बाथरूम तक में रोए। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम ने अक्टूबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था। यहां तक कि उस समय इंजमाम के मुख्य चयनकर्ता होने के बावजूद उन्हें टीम में जगह पाने में मदद नहीं मिली थी।

इमाम ने क्रिकइन्फो के शो क्रिकेटबाजी पर पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीपदास गुप्ता के साथ बातचीत में कहा, ‘जब यह सभी चीजें शुरू हुई, तो मैंने सारे समय अकेले ही खाना खाया। यह मेरा पहला दौरा था और आप समझ सकते हैं कि पहला दौरा कैसा होता है। जब कभी मैं अपना फोन खोलता, तो लोगों ने मुझे सोशल मीडिया पर टैग किया होता था या फिर मुझे काफी चीजें भेजा करते थे। मैं बहुत ही निराश था और कुछ भी समझ नहीं आता था।’

जानें, सचिन ने क्यों की इस इंग्लिश क्रिकेटर की तारीफ

उन्होंने कहा, ‘इसके बाद मैंने अपने परिवार के लोगों से बात करना बंद कर दिया था क्योंकि मैं उन पर दबाव नहीं डालना चाहता था। मैं नहीं चाहता था उनको मेरी परेशानी के बारे में पता चले। मैंने अपना दोनों फोन बंद कर दिया था और मैनेजर को रखने दिया। यह भी कहा था कि मैं इसे नहीं ले सकता इसको मेरे पास से ले जाइए।’

2014 के इंग्लैंड दौरे ने कैसे बदला, विराट कोहली ने बताया2014 के इंग्लैंड दौरे ने कैसे बदला, विराट कोहली ने बताया

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा, ‘मुझे याद है कि मैं बाथरूम में नहाते समय भी घंटों भर रोता था कि मैंने अब तक एक भी मैच नहीं खेला। एक युवा के लिए अपने आप पर शक करना और निराशा में जाना काफी आसान होता है।’

इमाम अकेले नहीं, रंगीनमिजाजी में ये भी हुए हैं बदनाम

  • इमाम अकेले नहीं, रंगीनमिजाजी में ये भी हुए हैं बदनाम

    पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज इमाम उल हक इन दिनों अलग-अलग महिलाओं से संबंध रखने के आरोप में बदनाम हो रहे हैं। सोशल वेबसाइट टि्वटर पर इमाम के पर्सनल चैट के कुछ स्क्रीनशॉट और तस्वीरें वायरल हो रही हैं। लेकिन क्रिकेट जगत इमाम अकेले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं, जो इन आरोपों में फंसे हों। इससे पहले ये नामी क्रिकेटर भी मैदान से बाहर हुए हैं बदनाम…

  • शेन वॉर्न, ऑस्ट्रेलिया

    दुनिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न सिर्फ फिरकी के ही जादूगर नहीं रहे। मैदान के बाहर वह हजारों महिलाओं से संबंध बनाने का दावा करते रहे हैं।वॉर्न गर्व से यह बताते हैं कि हजार महिलाओं के साथ सोने के बावजूद वह सिर्फ 5 बार ही पकड़े गए। हेलन कोहेन, एंगेला गलागर, लॉरा सेयर्स, केरी कोलीमोर, लिज हर्ले, क्लोई कॉनरेड के साथ उनके किस्से खूब मशहूर हुए और उनकी कई आपत्तिजनक तस्वीरें भी मीडिया में बार-बार छाईं।

  • शाहिद अफरीदी, पाकिस्तान

    साल 2000 में सिंगापुर में आयोजित हो रहे एक टूर्नमेंट के लिए जाने के दौरान शाहिद अफरीदी अपनी टीम के दो साथियों अतीक-अज-जमान और हसन राजा के साथ कराची के एक होटल के कमरे में लड़कियों के एक ग्रुप का मनोरंजन करते हुए पकड़े गए थे। तब शाहिद 20 साल के थे।बाद में सभी खिलाड़ियों ने दावा किया कि वे लड़कियां ही उनकी फैन थीं और वे सिर्फ ऑटोग्राफ दे रहे थे। हालांकि इन तीनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया था और उस समय केन्या में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के लिए उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था।

  • असद रऊफ, अंपायर, पाकिस्तान

    पाकिस्तान के पूर्व अंपायर असद रऊफ आईपीएल की स्पॉट फिक्सिंग में भले बोल्ड हो गए हों, लेकिन इश्क की पिच पर खूब खेले। हालांकि उन्हें तब शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब मॉडल लीना कपूर ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगा दिया।रऊफ का नाम लीना के साथ कई दिनों तक जोड़ा गया, लेकिन रऊफ ने सार्वजनिक तौर पर इसे कभी स्वीकार नहीं किया। उनकी लीना के साथ कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं।

  • क्रिस गेल, वेस्ट इंडीज

    वेस्ट इंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की ‘शर्मनाक’ हरकतों की तस्वीरें कई बार सुर्खियों में रही हैं। लड़कियां, शराब और स्मोकिंग के साथ गेल का रिश्ता बहुत पुराना है और कई बार उन पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं।देखें: 15 तस्वीरों में देखें- विवादों में क्रिस गेल

  • केविन पीटरसन, इंग्लैंड

    इंग्लैंड के खिलाड़ी केविन पीटरसन का यह मामला 2005 में सामने आया था। वह वेनेसा निमो के साथ रिलेशनशिप में थे। यह रिश्ता एक महीने तक चला, जिसके बाद वेनेसा ने केविन की लाइफ को सार्वजनिक करने का फैसला कर लिया। एक इंटरव्यू में वेनेसा ने बताया कि केविन उनके साथ सेक्स करने के लिए बेताब थे और इसके लिए उन्हें दिन भर तंग किया करते थे।

  • मोहम्मद शमी, भारत

    टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी ने उन पर किसी गैर महिला से संबंध और मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे। इन दिनों शमी की पत्नी ने उन पर केस भी दर्ज किया हुआ है और दोनों अब अलग-अलग रह रहे हैं। हालांकि शमी पर अभी तक ऐसा कोई भी आरोप साबित नहीं हो पाया है।

  • डरेल टफी, न्यू जीलैंड

    2005 में न्यू जीलैंड के क्रिकेटर डरेल टफी पर एक महिला से संबंध रखने के आरोप लगे थे। दो लोगों ने डेरेल का एक विडियो शूट किया था, जिसमें वह 23 साल की एक लड़की के साथ आपत्तिजनक मुद्रा में थे।काफी दिनों तक ब्लैकमेलिंग के बाद जब एक बार इस विडियो के कुछ सीन सार्वजनिक हो गए तो खुद उस महिला ने टफी को पहचानने से इनकार कर दिया, जो उस विडियो में उनके साथ थी।

  • लूक पॉमरबाश, ऑस्ट्रेलिया

    2014 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लूक पॉमरबाश पर भी 2012 में आईपीएल के दौरान यौन शोषण का आरोप लगा था। उस समय लूक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते थे।उन्होंने कथित तौर पर अमेरिकी नागरिक जोहल हमीद के साथ एक फाइव स्टार होटल में बदतमीजी की थी, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही, उन्हें आरसीबी की फ्रेंचाइजी से भी निलंबित कर दिया गया था।

24 वर्षीय इस बल्लेबाज ने कहा, ‘एक बात जो लगातार दिमाग में चलती रहती है कि अब तक तो मैंने राष्ट्रीय टीम के लिए खेला भी नहीं। क्या हुआ अगर मैंने खेला और अच्छा नहीं कर पाया, फिर तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा। मैं अपने कमरे से बाहर एक कदम भी नहीं निकला, क्योंकि मुझे डर लगता था कि लोग बाहर जाने पर परेशान करेंगे, खासकर तब जब दुबई में पाकिस्तानी समुदाय के काफी लोग हैं।’

इमाम को सीरीज के तीसरे मैच में खेलने का मौका मिला था। इमाम, पाकिस्तान के ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अपने पदार्पण वनडे मैच में शतक जमाया था। वह 2019 विश्व कप में भी पाकिस्तान की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अब तक 11 टेस्ट और 37 वनडे खेले हैं। उन्होंने वनडे में 7 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए हैं।

Source link

Samrat Mixture