Samrat Mixture
Breaking News

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो का ऐलान- मैं कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं

Edited By Priyesh Mishra | पीटीआई | Updated:

जेयर बोलसोनारोजेयर बोलसोनारो
हाइलाइट्स

  • ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो का कोरोना टेस्ट निगेटिव, फेसबुक पोस्ट में किया ऐलान
  • बोलसोनारो सात जुलाई को जांच के बाद पाए गए थे कोरोना वायरस पॉजिटिव
  • बोलसोनारो ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के एक डिब्बे के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझाा की

रियो डी जेनेरियो

कोरोना वायरस से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने ऐलान किया है कि वे अब इस घातक महामारी के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। गौरतलब है कि बोलसोनारो ने सात जुलाई को पहली जांच के बाद अपने संक्रमित होने की घोषणा की थी, और आज चौथी जांच के बाद संक्रमण मुक्त होने की बात कही है।

फेसबुक पर दी जानकारी

जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने की सूचना देते हुए बोलसोनारो ने फेसबुक पर लिखा कि सभी को सुप्रभात। हालांकि 65 वर्षीय नेता ने यह नहीं बताया है कि यह अंतिम जांच उन्होंने कब कराई। बुधवार को हुई तीसरी जांच में भी उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बोलसोनारो ने मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के एक डिब्बे के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझाा की है।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा कितनी कारगर, पुष्टि नहीं

अभी तक यह साबित नहीं हुआ है कि कोरोना वायरस के खिलाफ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा कितनी कारगर है। गौरतलब है कि अमेरिका, ब्राजील सहित दुनिया के 50 से ज्यादा देशों ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की करोड़ों गोलियां भारत से खरीदी थीं। भारत इस दवा के प्रमुख उत्पादकों में से एक है।

ट्रंप के बाद अब ब्राजीली राष्ट्रपति हुए HCQ के मुरीद, कहा- मुझे इस दवा पर भरोसा

मास्क हटाने को लेकर आलोचना का शिकार हुए थे बोलसोनारो

जुलाई की शुरुआत में एक पत्रकार वार्ता के दौरान ब्राजीली राष्ट्रपति मास्क हटाने को लेकर आलोचना का शिकार हुए थे। संक्रमित होने के बावजूद उन्होंने यह दिखाने के लिये अपना मास्क हटा दिया कि वह स्वस्थ हैं। वह बगैर मास्क लगाये ही लोगों के बीच जाने को लेकर चर्चा में रहे हैं।

ब्राजील के राष्ट्रपति Jair Bolsonaro का Coronavirus टेस्ट पॉजिटिव निकला

कोरोना से दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश

आबादी के मामले में ब्राजील विश्व का छठा सबसे बड़ा देश है। यहां की आबादी 21 करोड़ से अधिक है। देश में कोविड-19 से 85,385 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 2,348,200 लोग संक्रमित हुए हैं। उल्लेखनीय है कि बोलसोनारो ने महीनों तक इस महामारी की गंभीरता को तवज्जो नहीं दी थी। जिसके कारण उन्हें वैश्विक स्तर पर निंदा का सामना करना पड़ा था।

Source link

Samrat Mixture