Samrat Mixture
Breaking News

दुनिया का सबसे पॉप्युलर ऐंड्रॉयड फोन भारत में सस्ता हुआ, जानें नई कीमत

Galaxy A51Galaxy A51

नई दिल्ली

दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला पॉप्युलर ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन Samsung Galaxy A51 भारत में सस्ता हो गया है। साउथ कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग की ओर से अपने इस डिवाइस के 8 जीबी रैम वेरियंट को प्राइस-कट दिया गया है। सैमसंग ने Galaxy A-सीरीज का यह डिवाइस इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था और यह तेजी से पॉप्युलर हुआ है। इस फोन के 8 जीबी वेरियंट की कीमत अब 1,000 रुपये कम हो गई है।

सैमसंग की ओर से Galaxy A51 के कई वेरियंट्स इंडियन मार्केट में उतारे गए हैं। फोन के 6 जीबी रैम वेरियंट को प्राइस कट नहीं मिला है और इसकी कीमत अब भी 25,250 रुपये है। फोन के दूसरे 8 जीबी रैम वेरियंट को कंपनी मई में मार्केट में लेकर आई थी और इसे 27,999 रुपये कीमत पर लॉन्च किया गया था। 1,000 रुपये का प्राइस-कट मिलने के बाद इसे अब 26,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

पढ़ें: रीस्टार्ट और क्रैश हो रहे सैमसंग के फोन, तुरंत बदलें यह सेटिंग

यूरोप-एशिया में खूब पॉप्युलर

कंपनी के इस डिवाइस को ग्लोबली शानदार प्रतिक्रिया मिली है। साल 2020 की पहली तिमाही में जनवरी से मार्च तक यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन बना। स्ट्रेटडी एनालिटिक्स की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। इसमें कहा गया है कि खासकर यूरोप और एशिया के मार्केट में यूजर्स इस फोन को काफी पसंद कर रहे हैं। भारत में 8 जीबी वाले इस वेरियंट की कीमत कम करके सैमसंग और यूजर्स को अट्रैक्ट करना चाहता है।

पढ़ें: फोल्डेबल स्मार्टफोन्स और Lite मॉडल, सैमसंग कमबैक को तैयार

Galaxy A51 के स्पेसिफिकेशंस

बात स्पेसिफिकेशंस की करें तो इस फोन में 6.5 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले 1080×2400 पिक्सल्स रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। इसमें Exynos 9611 प्रोसेसर मिलता है और 32 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है। रियर पैनल पर 48 एमपी प्राइमरी सेंसर के अलावा 12+5+5 एमपी लेंस मिलते हैं और क्वॉड कैमरा सेटअप है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है।

अगली स्टोरी

Source link

Samrat Mixture