Samrat Mixture
Breaking News

कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर बोले, आईपीएल देश का मूड बदलेगा

गौतम गंभीरगौतम गंभीर

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन सितंबर में खेला जाएगा और कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को लगता है कि यह लीग देश के लोगों का मूड बदल देगी जो कोविड-19 के कारण मुश्किलों का सामना कर रहा है। गौतम की कप्तानी में केकेआर टीम दो बार आईपीएल चैंपियन बनी है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि यह कहां होगा लेकिन अगर आईपीएल यूएई में होता है तो यह किसी फॉर्मेट के क्रिकेट खेलने के लिए अच्छी जगह है। इसके साथ ही, जो मुझे लगता है कि काफी अहम है, आईपीएल का आयोजन देश का मूड बदल देगा।’

जानें, सचिन ने क्यों की इस इंग्लिश क्रिकेटर की तारीफ

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘यह मायने नहीं रखता कि कौन सी टीम जीतेगी, कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा और कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा, लीग आसानी से देश का मूड बदल देगी। इसलिए यह आईपीएल बाकी सीजन से ज्यादा बड़ा होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि यह देश के लिए है।’

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, 8 नवंबर को होगा फाइनल19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, 8 नवंबर को होगा फाइनल

आईपीएल का आयोजन संभवत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से हो सकता है। कोविड-19 के कारण ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को अगले साल तक टाल दिया गया है और उसी विंडो में आईपीएल का आयोजन हो सकता है।

बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शेड्यूल को लेकर आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने बताया कि अगला सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा और इसका फाइनल आठ नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल संचालन परिषद की अगले सप्ताह बैठक होगी जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी।

Source link

Samrat Mixture