Samrat Mixture
Breaking News

कैट ने रक्षा मंत्री को सेना के जवानों के लिये सौंपी 10 हजार राखी

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (भाषा) खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शनिवार को चीन और पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर तैनात भारतीय सैनिकों के लिये महिला उद्यमियों द्वारा डिजाइन की गयी 10 हजार से अधिक राखियां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भेंट कीं। सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी ‘मोदी राखी’ भी शामिल है। कैट ने एक बयान में कहा, “जवानों के लिये सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी मोदी राखी, नागपुर की जूट राखी, जयपुर की पेंट राखी, पुणे की बीज राखी, सतना में बनी ऊन

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

NBT

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (भाषा) खुदरा व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने शनिवार को चीन और पाकिस्तान से लगती सीमाओं पर तैनात भारतीय सैनिकों के लिये महिला उद्यमियों द्वारा डिजाइन की गयी 10 हजार से अधिक राखियां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भेंट कीं। सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी ‘मोदी राखी’ भी शामिल है। कैट ने एक बयान में कहा, “जवानों के लिये सिंह को सौंपी गयी राखियों में दिल्ली में बनी मोदी राखी, नागपुर की जूट राखी, जयपुर की पेंट राखी, पुणे की बीज राखी, सतना में बनी ऊन राखी, जमशेदपुर में आदिवासी वस्तुओं से बनी राखी, असम में तिनसुकिया में बनी चाय की पत्तियों वाली राखी, कोलकाता की चाय की पत्तियों से बनी राखी, कोलकाता में बनायी जाने वाली रेशम की राखी, मुंबई में बनायी जाने वाली फैशनेबल राखी आदि शामिल हैं।’’ कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि महिला उद्यमियों ने विभिन्न राज्यों की गरीब महिलाओं के सहयोग से भारतीय सामान का उपयोग करके लाखों राखी बनायी हैं। कैट ने कहा, “ये राखियां देश भर में फैले व्यापार संघों के माध्यम से व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को वितरित की जाएंगी।”

Web Title cat handed over 10 thousand rakhi to army minister to defense minister(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

Source link

Samrat Mixture