Samrat Mixture
Breaking News

एस डी शीबूलाल के परिवार ने 777 करोड़ रुपये के इन्फोसिस के 85 लाख शेयर बाजार में बेचे

बेंगलुरू, 25 जुलाई (भाषा) इन्फोसिस के सह-संस्थापक एस डी शिबूलाल के परिवार के सदस्यों ने 777 करोड़ रुपये मूल्य के कंपनी के 85 लाख शेयर बाजार में बेच दिए। एक नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी गई है। शिबूलाल परिवार के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि शेयर बिक्री से प्राप्त धन का उपयोग परोपकारी कार्यों और निवेश गतिविधियों के लिए किया जाएगा। बीएसई को दी गई सूचना के अनुसार, शिबुलाल के बेटे श्रेयस ने ‘‘22, 23 और 24 जुलाई 2020 को स्टॉक एक्सचेंज के जरिये इन्फोसिस लिमिटेड

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

NBT

बेंगलुरू, 25 जुलाई (भाषा) इन्फोसिस के सह-संस्थापक एस डी शिबूलाल के परिवार के सदस्यों ने 777 करोड़ रुपये मूल्य के कंपनी के 85 लाख शेयर बाजार में बेच दिए। एक नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी गई है। शिबूलाल परिवार के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि शेयर बिक्री से प्राप्त धन का उपयोग परोपकारी कार्यों और निवेश गतिविधियों के लिए किया जाएगा। बीएसई को दी गई सूचना के अनुसार, शिबुलाल के बेटे श्रेयस ने ‘‘22, 23 और 24 जुलाई 2020 को स्टॉक एक्सचेंज के जरिये इन्फोसिस लिमिटेड के 40 लाख शेयर बेचे, जो इंफोसिस की 0.09 प्रतिशत हिस्सेदारी बनती है।’’ सूचना के मुताबिक श्रेयस की पहले इन्फोसिस में 0.66 प्रतिशत हिस्सेदारी थी और ताजा बिक्री के बाद उनकी अंशधारिता घटकर 0.56 प्रतिशत रह गई। शिबूलाल के पारिवारिक कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है, ‘‘पिछले तीन दिनों (22-24 जुलाई) में, उनके परिवार के सदस्यों ने इन्फोसिस लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी का (कंपनी की चुकता शेयर पूंजी के लगभग 0.20 प्रतिशत हिस्सेदारी) एक हिस्सा बेच दिया है। उन्होंने कहा कि आंशिक हिस्सेदारी को बेचने से प्राप्त धन का उपयोग परोपकारी कार्यो और निवेश गतिविधियों के लिए किया जाएगा। इस प्रमुख आईटी कंपनी द्वारा दी गई अतिरिक्त सूचना में बताया गया है कि इन्फोसिस के सह-संस्थापक के दामाद गौरव मनचंदा ने 18 लाख शेयर (0.04 प्रतिशत हिस्सा) बेचे और अब कंपनी में उनकी अंशधारिता 0.32 प्रतिशत रह गई है। उनका यह सौदा करीब 164.56 करोड़ रुपये का रहा। जबकि उनके पोते मिलन शिबूलाल मनचंदा ने उसी दिन अपने 15 लाख शेयर (0.03 प्रतिशत हिस्सा) बेचे। मिलन की हिस्सेदारी अब घटकर 0.33 प्रतिशत रह गई है और उन्होंने 137.11 करोड़ रुपये के सौदे किये। एसडी शिबूलाल की पत्नी, कुमारी, ने इन्फोसिस के 12 लाख शेयर (0.03 प्रतिशत) 109.68 करोड़ रुपये में बेचे और उनकी शेयरधारिता अब घटकर 0.22 प्रतिशत रह गई है। कुल मिलाकर इन सौदों का मूल्य लगभग 777 करोड़ रुपये रहा है। यह सौदा सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया द्वारा एकमात्र ब्रोकर के रूप में निष्पादित किया गया। एनआर नारायण मूर्ति और पांच अन्य लोगों के साथ एस डी शिबूलाल ने 1981 में इन्फोसिस की स्थापना की थी। 2011-2014 तक शिबूलाल ने इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य किया। सीईओ और प्रबंध निदेशक बनने से पहले, उन्होंने 2007-2011 तक कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में कार्य किया। वर्तमान में, वह एक्सिलर वेंचर्स के जरिये प्रौद्योगिकी स्टार्टअप में निवेश करते हैं जिसकी उन्होंने, इन्फोसिस के सह-संस्थापक कृष गोपालकृष्णन के साथ मिलकर सह-स्थापना की है।

Web Title sd shibulal’s family sold 85 lakh shares of infosys worth rs 777 crore in market(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Samrat Mixture