Samrat Mixture
Breaking News

WhatsApp में नए फीचर्स, अब QR कोड और ऐनिमेटेड स्टिकर्स का मजा

NBT

नई दिल्ली

WhatsApp ने आखिरकार लेटेस्ट iOS अपडेट के साथ ऐनिमेटेड स्टिकर्स, QR कोड्स और दूसरे फीचर्स रोल आउट कर दिए हैं। फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने ऐनिमेटेड स्टिकर्स के साथ ही बहु-प्रतीक्षित QR Code फीचर भी जारी कर दिया है। लेटेस्ट फीचर्स पाने के लिए आईफोन यूजर्स को ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को लेटेस्ट वर्ज़न पर अपडेट करना होगा।
ऐनिमेटेड स्टिकर्स चैटबॉक्स में उपलब्ध हैं, जहां आप अपना मेसेज टाइप करते हैं। वॉट्सऐप ने कुछ स्टिकर पैक्स जैसे Chummy Chum Chums, Rico’s Sweet Life, Rilakkumma, Playful Piyomaru, Playful Piyomaru, Bright Days भी रिलीज किए हैं। यूजर्स इन स्टिकर पैक्स को डाउनलोड कर अपनी लिस्ट में ऐड कर सकते हैं।

रिलायंस जियो के धमाकेदार प्लान, मिल रहा बंपर डेटा और अनलिमिटेड कॉल, साथ में फ्री ऑफर्स

वॉट्सऐप पर ऐनिमेटेड स्टिकर्स को ऐसे करें इस्तेमाल

– वॉट्सऐप चैट बॉक्स खोलें तो वहां मौजूद स्टिकर आइकन पर क्लिक करें

– अब स्टिकर विंडो ओपन होने पर प्लस (+) आइकन पर क्लिक करें, इसके बाद आप स्टिकर्स स्टोर पर पहुंच जाएंगे

– स्टिकर स्टोर में कई स्टिकर पैक्स हैं जिन्हें आप डाउनलोड कर अपनी वॉट्सऐप चैट लिस्ट में ऐड कर सकते हैं

– पैक्स डाउनलोड करने के लिए, डाउनलोड आइकन पर क्लिक करें। आप स्टिकर्स पर टैप कर उन्हें प्रिव्यू भी कर सकते हैं।

– स्टिकर्स पैक डाउनलोड करने के बाद यह आपके स्टिकर्स सेक्शन में जुड़ जाएगा। आप अपनी चैट में और स्टिकर पैक भी ऐड कर सकते हैं।

हालांकि, अगर आप डाउनलोड कर स्टिकर्स को अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजते हैं तो यह सिर्फ एक बार ही प्ले होगा, बार-बार नहीं। दोबारा प्ले करने के लिए आपको स्क्रीन स्क्रॉप अप और डाउन करनी होगी। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ऐनिमेटेड स्टिकर्स को लूप में प्ले करने पर काम कर रहा है और यह फीचर जल्द रोल आउट हो सकता है।

48 मेगापिक्सल कैमरे वाला Realme V5 जल्द होगा लॉन्च

ऐनिमेटेड स्टिकर्स के अलावा, वॉट्सऐप ने मोस्ट-अवेटेड QR कोड सपॉर्ट भी iOS यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने फोन नंबर की जगह QR कोड शेयर कर पाएंगे। यूजर्स नंबर टाइप करने की जगह QR कोड स्कैन कर नया कॉन्टैक्ट ऐड कर पाएंगे।

वॉट्सऐप यूजर्स Settings मेन्यू पर टैप कर अपना QR कोड ऐक्सिस कर सकते हैं। जब आप Settings मेन्यू खोलेंगे तो आपको अपनी प्रोफाइल के ऊपर व स्टेटस के पास QR कोड आइकन दिखेगा। QR कोड आइकन पर क्लिक करने से आप एक नई विंडो पर रीडायरेक्ट हो जाएंगे जहां आप कॉन्टैक्ट कोड ऐक्सिस कर सकते हैं।

Source link

Samrat Mixture